मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतरा

हरदुआगंज तापीय परियोजना की 660 मेगावाट यूनिट के नए रेलवे ट्रैक पर रविवार दोपहर तेल से भरी मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया। इस कारण क्रासिग तीन घंटे तक बंद रही।

JagranMon, 13 Sep 2021 01:12 AM (IST)
मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतरा

अलीगढ़ : हरदुआगंज तापीय परियोजना की 660 मेगावाट यूनिट के नए रेलवे ट्रैक पर रविवार दोपहर तेल से भरी मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया। इस कारण क्रासिग तीन घंटे तक बंद रही। राहगीरों को काफी घूमकर जाना पड़ा। नई यूनिट अक्टूबर में शुरू होने की बात कही जा रही है, जिसकी तैयारी में प्रबंधन लगा हुआ है। यूनिट के लिए तेल औैर कोयले को यूनिट परिसर में इकट्ठा किया जा रहा है। रविवार को अधिक संख्या में तेल के डिब्बे ट्रैक पर उतार दिए कुछ मीटर नए ट्रैक पर चले ही थे कि अचानक तेज आवाज के साथ घुमाव पर तेल से भरा डिब्बा उतर गया। आनन-फानन पहुंचे अधिकारियों ने मालगाड़ी के दोनों तरफ के डिब्बे इंजन से अलग करवाकर तीन घंटे बाद यातायात सुचारू कराया। उधर, चर्चा यह भी है परियोजना प्रबंधन ने रेलवे विभाग की एनओसी के बगैर डिब्बे पहिए पर उतार दिए गए है। इस बारे में बात करने पर परियोजना प्रबंधन के अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि अगर सब कुछ पारदर्शी है तो पर्दादारी कैसी? इस सबंध में परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक इंजीनियर सुनील कुमार सिंह ने बताया तकनीकी कमी के चलते डिब्बा पटरी से उतरा है अधिकारी लगे हुए हैं। पटरी के पास अगर अतिक्रमण हो रहा है तो उसे भी हटवाया जाएगा।

किशोर के लापता, स्वजन बेहाल

संसू, अकराबाद : गांव मंडनपुर निवासी रोशनलाल बघेल अकराबाद के विजयगढ़ चौराहे पर खोखा में चायपान की दुकान चलाते हैं। खुद के पास बेटा न होने पर उन्होंने अपने 11 वर्षीय धेवते सोनू को अपने पास रख रखा था। सोनू कस्बा के राष्ट्रीय इण्टर कालेज में कक्षा छह में पढ़ता है। शनिवार को वह कालेज पढ़ने गया था। शाम तक वह वापस नहीं आया तो उन्हें चिता हुई। उन्होंने सोनू को कालेज के आसपास व इधर-उधर तलाश किया, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। रोशनलाल ने सोनू के लापता होने की तहरीर थाने में देकर उसे तलाशने की गुहार लगाई है। सोनू के लापता होने पर बेटी की ससुराल व ननिहाल में परिजनों का हाल बेहाल है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.