गोमती एक्सप्रेस छह मार्च तक रद, ये है वजह Aligarh news

नई दिल्ली से लखनऊ के बीच यात्रा करने वालों की मुश्किलें शुक्रवार से बढ़ गई हैं। नई दिल्ली स्टेशन पर वॉशेबुल एप्रेन की मरम्मत के लिए रेलवे ने 50 दिन का ब्लॉक लिया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 08:39 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 08:39 AM (IST)
गोमती एक्सप्रेस छह मार्च तक रद, ये है वजह Aligarh news
गोमती एक्सप्रेस छह मार्च तक रद, ये है वजह Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: नई दिल्ली से लखनऊ के बीच यात्रा करने वालों की मुश्किलें शुक्रवार से बढ़ गई हैं। नई दिल्ली स्टेशन पर वॉशेबुल एप्रेन की मरम्मत के लिए रेलवे ने 50 दिन का ब्लॉक लिया है। इस कारण लखनऊ- नई दिल्ली गोमती एक्सप्रेस को छह मार्च तक के लिए रद कर दिया गया है। गोमती एक्सप्रेस का दिल्ली से गाजियाबाद, खुर्जा, अलीगढ़, टूंडला, फीरोजाबाद, इटावा, उन्नाव, कानपुर व लखनऊ में ठहराव है। स्थानीय यात्रियों के लिए यह सुलभ ट्रेन है। गोमती एक्सप्रेस को रेलवे ने इस बार कोहरे से निरस्त होने वाली ट्रेनों की सूची से हटा दिया था। दिसंबर में देरी का शिकार बनी गोमती एक्सप्रेस को कई बार निरस्त करना पड़ा था। अब छह मार्च तक रद कर दिया गया है। यात्रियों को पहले से कराए गए रिजर्वेशन (आरक्षण) को निरस्त कराना होगा। सर्दी व कोहरे के चलते ट्रेनों का निरस्तीकरण यात्रियों की परेशानी बढ़ा रहा है। शुक्रवार को गोमती एक्सप्रेस के अलावा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, गरीब रथ, हमसफर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। कई ट्रेनें घंटों देरी से पहुंची।

सासनी में ईएमयू पैसेंजर ट्रेन के चक्के जाम, घंटों खड़ी रही

टूंडला से अलीगढ़ आ रही ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में सासनी स्टेशन के पास तकनीकी खराबी आ गई। फलस्वरूप ट्रेन के चक्का जाम होने से पहिए जहां की तहां थम गए। ट्रेन करीब चार घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही। इस दौरान अन्य ट्रेनों को लूप लाइन से होकर गुजारा गया। इस दौरान टूंडला से पहुंची दूसरी रैक के जरिए यात्रियों को गंतव्य को भिजवाया गया। इससे मुसाफिरों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अलीगढ़ स्टेशन पर ट्रेन काफी विलंब के साथ पहुंची।

ट्रेन में यात्रियों का हंगामा

टूंडला से दिल्ली जाने वाली ईएमयू पैसेंजर ट्रेन संख्या 64165 हाथरस स्टेशन से जैसे ही दोपहर करीब 12 बजे सासनी स्टेशन के पास पहुंची तभी ट्रेन में टायर फ्लैट में तकनीकी खराबी आ गई। फलस्वरूप ट्रेन के चालक दल ने इमरजेंसी ब्रेक लेकर ट्रेन को वहीं रोक दिया और कंट्रोलर को खबर दे दी। ट्रेन में सवार मुसाफिर हंगामा करने लगे। हालांकि किसी तरह उन्हें स्थानीय अफसरों ने समझा-बुझाकर शांत भी करा दिया। जिस पर रेलवे के अफसर व टेक्नीकल टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने पहले तो ट्रेन में आई गड़बड़ी को दूर करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता न मिलने पर टूंडला कंट्रोलर के जरिए दूसरी ट्रेन रैक मंगवायी गई। जहां से ट्रेन को करीब चार घंटे बाद रवाना किया जा सका। यह ट्रेन अलीगढ़ जंक्शन स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से करीब साढ़े चार घंटे की देरी से पहुंची।

तकनीकी खराबी को दूर कराकर टूंडला भिजवाया

ट्रेन का अलीगढ़ स्टेशन पर पहुंचने का समय दोपहर साढे बारह बजे का है। जहां से यह ट्रेन दिल्ली को दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर रवाना होती है। ट्रेन यहां शाम पौने पांच बजे पहुंच सकी। शुक्रवार को यह ट्रेन अलीगढ़ से अपने निर्धारित समय से करीब पौने तीन घंटे की देरी से शाम 4.50 बजे दिल्ली को रवाना हो सकी। स्टेशन अधीक्षक डीके गौतम व टीआई मोहम्मद इश्हाक ने बताया कि ट्रेन में टायर फ्लैट होने पर उसके पहिए जाम हो गए थे। टूंडला से दूसरी रैक मंगाकर उसे गंतव्य को रवाना करा दिया गया। जबकि ट्रेन में पैदा हुई तकनीकी खराबी को दूर कराकर उसे टूंडला भिजवा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी