अलीगढ़ में प्रेमी से शादी करने के मामले में युवती के कोर्ट में बयान दर्ज, 27 को सुनवाई

युवती ने अपने बयानों में पति के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को झूठा बताया है। कोर्ट अब अन्य लोगों के बयान ले सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 02:35 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 02:35 AM (IST)
अलीगढ़ में प्रेमी से शादी करने के मामले में युवती के कोर्ट में बयान दर्ज, 27 को सुनवाई
अलीगढ़ में प्रेमी से शादी करने के मामले में युवती के कोर्ट में बयान दर्ज, 27 को सुनवाई

जासं, अलीगढ़ : थाना सासनीगेट क्षेत्र की युवती के बालिग होते ही प्रेमी से शादी करने के मामले में सोमवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट में युवती के बयान दर्ज हो गए हैं। युवती ने अपने बयानों में पति के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को झूठा बताया है। कोर्ट अब अन्य लोगों के बयान ले सकती है। इसके लिए 27 अगस्त को सुनवाई होगी।

दो साल पहले सासनीगेट क्षेत्र के एक इलाके की किशोरी क्षेत्र की ही एक कोचिग में पढ़ती थी। यहां उसकी दोस्ती क्षेत्र के ही युवक से हो गई। दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने पर सात जून 2019 को युवक अपने दो दोस्तों के साथ कार लेकर कोचिग पर आया। तीनों किशोरी को साथ लेकर आगरा रोड पर घूमने निकले। 20 मिनट बाद युवकों ने किशोरी को छोड़ दिया। इस पर लड़की के पिता ने नौ जून 2019 को सासनीगेट थाने में प्रेमी समेत तीनों के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया। करीब नौ माह बाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद तीनों जेल से रिहा हुए। 31 मार्च को लड़की 18 साल की हो गई। 27 जुलाई को उसने प्रेमी के साथ वाष्र्णेय मंदिर में शादी रचा ली। युवती युवक के साथ ससुराल में है। अधिवक्ता चितरंजन अग्रवाल ने बताया कि पाक्सो कोर्ट में युवती के बयान हो गए हैं। अब 27 अगस्त को सुनवाई होगी। पुलिस सुरक्षा भी मिल गई है।

...........

किशोर की उम्र के निर्धारण पर सुनवाई, बीएसए से मांगी रिपोर्ट

जासं, अलीगढ़ : अकराबाद थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी की हत्या के मामले में आरोपित की उम्र के निर्धारण पर मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड में सुनवाई हुई। अब कोर्ट ने बीएसए से रिपोर्ट मांगी है। 28 फरवरी को अकराबाद के एक गांव में किशोरी की हत्या की गई थी। पुलिस ने पड़ोसी गांव के किशोर को गिरफ्तार करके मामले का पर्दाफाश किया था। पुलिस के मुताबिक, अश्लील फिल्म देख रहे बाल अपचारी ने किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। असफल होने पर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी। इसी बीच स्वजन ने आधार कार्ड पेश कर आरोपित को 17 साल का बताया। कहा कि वह क्षेत्र के एक निजी स्कूल में आठवीं तक पढ़ाई कर चुका है। इस पर सीओ ने किशोर न्याय बोर्ड से उम्र का निर्धारण कराने का अनुरोध किया। सीओ सुमन कनौजिया ने बताया कि मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हो गई है। कोर्ट ने बीएसए से रिपोर्ट मांगी है। एक सप्ताह बाद फैसला सुनाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी