Breaking news एएमयू छात्रों के साथ आईं छात्राएं, सभा में शामिल होकर जताया विरोध Aligarh News

शनिवार को भले ही मौसम ठंडा हो गया हो लेकिन नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को लेकर एएमयू कैंपस गर्म है। छात्रों का साथ देने के लिए छात्राएं भी मैदान में आ गईं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 04:21 PM (IST)
Breaking news एएमयू छात्रों के साथ आईं छात्राएं, सभा में शामिल होकर जताया विरोध Aligarh News
Breaking news एएमयू छात्रों के साथ आईं छात्राएं, सभा में शामिल होकर जताया विरोध Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]। शनिवार को भले ही मौसम ठंडा हो गया हो, लेकिन  नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) कैंपस गर्म है। छात्रों का साथ देने के लिए छात्राएं भी मैदान में आ गईं। बॉबे सैयद गेट पर छात्रों की सभा हुई, जिसमें एएमयू छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

प्रशासन रहा सतर्क, आरएएफ व पुलिस बल तैनात

नागरिक संशोधित बिल को लेकर एएमयू लॉ फैकल्टी के छात्र ज्ञापन देने के लिए शनिवार की सुबह बॉबे सैयद गेट पर पहुंच गए। यहां छात्रों ने सभा की और नागरिक संशोधित विधेयक का विरोध किया। अहम बात यह रही इस सभा में छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

एएमयू के छात्रों द्वारा गुरुवार को किए गए प्रदर्शन के बाद शनिवार की सुबह ही एएमयू सर्किल के बाहर एहतियातन पुलिस बल की तैनाती की गई। यूनिवर्सिटी की लॉ फैकल्टी के छात्र बाबे सैय्यद गेट पर ज्ञापन देने पहुंचे हैं। एसपी सिटी, एसपी क्राइम, एडीएम सिटी के साथ ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारी आरएएफ व भारी पुलिसबल के साथ मौजूद। फोर्स किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है।

शुक्रवार को हुआ था हंगामा

नागरिकता कानून के विरोध में एएमयू शुक्रवार को भी गरमाता रहा। छात्रों ने चार घंटेे हंगामा किया। जामा मस्जिद से कलक्ट्रेट तक महारैली के रूप जाने की जिद पर अड़े छात्रों को कैंपस में ही रोका तो वे बेकाबू हो गए। पुलिस फोर्स से टकराव के हालात बन गए। काले झंडे दिखाए और बाबे सैयद पर बैरिकेडिंग तोड़ प्रशासनिक भवन की ओर चल दिए। प्रदर्शन के दौरान धक्का-मुक्की तक हुई। इस बीच डीएम चंद्रभूषण सिंह गिरने से बचे। उन्होंने बमुश्किल छात्रों को रोककर ज्ञापन लिया। इसके बाद भी छात्रों ने बाबे सैयद पर देर शाम तक धरना दिया था।

chat bot
आपका साथी