सप्लाई इंस्पेक्टर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे साढे बारह लाख Hathras News

एक युवक से खाद्य विभाग में सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति कराने के नाम पर चार शातिरों ने साढ़े बारह लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने कोतवाली में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दो नामजद समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:38 PM (IST)
सप्लाई इंस्पेक्टर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगे साढे बारह लाख Hathras News
दो नामजद समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज।

हाथरस जेएनएन: सिकंदराराऊ के गांव महामई सलावत नगर निवासी एक युवक से खाद्य विभाग में सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्ति कराने के नाम पर चार शातिरों ने साढ़े बारह लाख रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने कोतवाली में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दो नामजद समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

यह है मामला

गांव महामई सलामत नगर निवासी यतेंद्र कुमार पुत्र ज्ञान सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कहा हैं कि खाद्य विभाग में सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर चयन होने का प्रकाशन हुआ था। उसी दौरान कैलाश चंद्र पुत्र पूरन सिंह एवं रेखा पत्नी कैलाश चन्द्र निवासीगण सेफुद्दीनपुर मुरथर अलीपुर थाना बरहन जिला आगरा अपने दो साथियों के साथ बोलेरो कार से मेरे पास आए। उन्होंने अपना परिचय देते हुए बताया कि वह अलीगढ़ रोड स्थित बालाजी पुरम थाना सिकंदराराऊ में किराए पर रहता हैं। कैलाश ने बताया कि वह ब्लॉक अकराबाद में कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात हैं। इस मुलाकात के बाद एक दो बार उसके घर आया और उसे अपने विश्वास में लेते हुए 14 लाख रुपए में सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी दिलवाने की बात कहीं। 26 जनवरी 2020 को 50 हजार रुपए तथा शैक्षिक प्रमाण पत्र के साथ वह उसे सतीश चंद्र पुत्र प्रेमपाल सिंह निवासी बालाजी पुरम कॉलोनी सिकंदराराऊ के समक्ष ले लिए। उसके बाद 16 मार्च 2020 को 2 लाख , 17 मार्च को दो लाख तथा 18 मार्च को डेढ लाख कैलाश चंद्र को दिए। इसके पश्चात 11 मई को 50 हजार रुपए तथा छह लाख रुपए कहीं से प्रबंध करके कैलाश चंद्र को दिए थे। इसके बाद इसके कुछ दिन बाद मुझे मालूम हुआ कि उक्त नियुक्तियां सरकार द्वारा रद्द कर दी गई हैं। उसने जब कैलाश चंद से अपने रुपए वापस मांगे दो दिन बाद देने के लिए कही, वह उसके घर पहुंचा तो वह घर छोड़ कर कहीं चला गया। उसके मोबाइल पर संपर्क किया तो संपर्क नहीं हुआ। कैलाश चंद्र ने नौकरी दिलवाने का झांसा देकर साढे बारह लाख रुपए ठग लिए हैं तथा पैसे मांगने पर अब जान से मारने की धमकी देता है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई हैं।

chat bot
आपका साथी