जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के चार वाहन सीज, भाकियू ने थाने पर किया हंगामा

दादों थाना पुलिस ने क्षेत्र के वार्ड नंबर 43 की जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी के चार वाहन सीज किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:00 PM (IST)
जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के चार वाहन   
सीज, भाकियू ने थाने पर किया हंगामा
जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी के चार वाहन सीज, भाकियू ने थाने पर किया हंगामा

अलीगढ़ : दादों थाना पुलिस ने क्षेत्र के वार्ड नंबर 43 की जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी के चार वाहन सीज किए हैं। उनके खिलाफ कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करने व आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। पुलिस से नोकझोक भी हुई।

क्षेत्र के वार्ड नंबर 43 की जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी शोमवती देवी पत्नी प्रेमदेव यादव निवासी समेना ततारपुर गुरुवार की देर रात बिना परमीशन के माइक लगा कर व कोविड-19 का उल्लंघन करते हुए गांव अचला नगला पर प्रचार कर रही थी। एसडीएम अतरौली पंकज कुमार के निर्देश पर थानाध्यक्ष अजबसिंह ने चार कारों को पकड़ कर सीज कर दिया। इस मामले में प्रत्याशी सहित करीब बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीज की गई चार कारों में एक कार भारतीय किसान यूनियन स्वराज गुट के ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष डा. अवधेश यादव की थी। भारतीय किसान यूनियन की कार को सीज होने से नाराज सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अवधेश यादव के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया। इस बीच पुलिस व कार्यकर्ताओं में जमकर नोकझोंक हुई। करीब दो घंटे चले हंगामा के बाद जिलाध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने थानाध्यक्ष दादों से वार्ता की और कहा कि प्रत्याशी की कारों से हमारा कोई लेनादेना नहीं है। लेकिन किसानों को आचार संहिता को लेकर वेबजह परेशान न किया जाए। इस पर एसओ ने आला अधिकारियों से वार्ता कर किसान यूनियन की कार रिलीज करने का भरोसा दिया। इस भरोसे के बाद सभी कार्यकर्ता वहां से चले गए। हंगामा करने वालों में शैलेश, कालू, विकास यदुवंशी, शिवकुमार, सतेंद्र कुमार, भोजराज, मास्टर हरिओम, ऊधमसिंह, रवेंद्र, हरिओम यादव, सुरेंद्र, मानपाल सिंह, भूपेंद्र अवस्थी, राजपाल सिंह, शिवकुमार यादव आदि मौजूद रहे।

शराब बांटने पर बसपा प्रत्याशी

के पति व ससुर पर मुकदमा

संसू, हरदुआगंज : धनीपुर प्रथम के वार्ड संख्या 37 से जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी वंदना शर्मा के पति व ससुर के खिलाफ पुलिस ने शराब बाटने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। चुनाव प्रचार के दौरान शराब बांटने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। हरदुआ देहात निवासी वंदना शर्मा वार्ड संख्या 37 से बसपा समर्थित प्रत्याशी हैं, गुरुवार को उनकी प्रचार गाड़ी से शराब की पौवा निकालकर वितरण करते हुए वीडियो पुलिस के पास पहुंचा, जिसकी जांच करने पर वीडियो बसपा प्रत्याशी के ससुर सत्यपाल उर्फ घोड़ा पहलवान की निकली। इस मामले में दारोगा सुरेंद्र कुमार की तहरीर पर लवकुमार व सत्यपाल के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन एवं महामारी अधिनियम की धाराओं में नामजद किया गया है।

प्रधान प्रत्याशी सहित 150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संसू, इगलास : कोतवाली पुलिस ने गोरई क्षेत्र के गांव श्यामगढ़ी के प्रधान पद के प्रत्याशी व 20 नामजद समर्थकों व 100-150 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली प्रदीप कुमार ने बताया कि गोरई चौकी प्रभारी अभय प्रताप सिंह हमराही पुलिस बल के साथ गश्त पर थे। इसी दौरान उनको ग्राम श्यामगढ़ी के प्रधान प्रत्याशी संजय कुमार, डालचंद्र, सुरेश, योगेश, लक्ष्मण, सलीम, दुर्ग सिंह, संजय, राजू, अंकित, विपिन, राजपाल, रविद्र, राजू, राजेंद्र, भूरी, बच्चू, ऊदल, ब्रजपाल, ओमप्रकाश सहित 100-150 अज्ञात के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने तथा बिना मास्क लगाए चुनाव प्रचार करते हुए महामारी एक्ट का उल्लंघन करने संबंधी मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी