हाथरस में सिकंदराराऊ के चार नर्सिंग होम सील, ये है वजह

उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस की तहसील सिकंदराराऊ में उप जिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा ने गुरुवार को नगर के मोहल्ला भूतेश्वर कॉलोनी में चल रहे चार नर्सिंग होम सील कर दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस बल के साथ छापामार कार्रवाई की थी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:11 PM (IST)
हाथरस में सिकंदराराऊ के चार नर्सिंग होम सील, ये है वजह
मोहल्ला भूतेश्वर कॉलोनी में चल रहे चार नर्सिंग होम सील कर दिए।

हाथरस जेएनएन: उत्‍तर  प्रदेश के जनपद हाथरस की तहसील सिकंदराराऊ में उप जिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा ने गुरुवार को नगर के मोहल्ला भूतेश्वर कॉलोनी में चल रहे चार नर्सिंग होम सील कर दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम ने स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस बल के साथ छापामार कार्रवाई की थी। संचालक जरूरी अभिलेख नहीं दिखा पाए। एक नर्सिंग होम में सात मरीज भर्ती थे जिन्हें सीएचसी भेज दिया गया। 

नर्सिंग होम पर न मरीज थे और न ही संचालक

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को इन नर्सिंगहोम की शिकायत मिली थी। बताया गया था कि इन्हें झोलाछाप चला रहे हैैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा को कार्रवाई के निर्देश दिए। गुरुवार को उपजिलाधिकारी ने चिकित्सा अधिकारी डॉ.रजनेश यादव एवं पुलिस बल के साथ छापेमारी की। उप जिलाधिकारी को आरके नर्सिंगहोम पर सात मरीज भर्ती मिले। भावना नर्सिंग होम पर न मरीज थे और न ही संचालक मिला। माँ भगवती नर्सिंग होम पर भी कोई मरीज नहीं मिला। एसडीएम ने नर्सिंगहोम का जायजा लिया। 

एसडीएम को देख गिरने लगे शटर

उप जिलाधिकारी को आते देख डॉ.मुकेश यादव के नर्सिंग होम पर मौजूद युवक शटर गिराने लगा तो एसडीएम उसे रोककर अंदर गए लेकिन वहां कोई डॉक्टर और मरीज मौजूद नहीं था। उपजिलाधिकारी ने चारों नर्सिंगहोम संचालकों से जरूरी अभिलेख मांगे, मगर वे दिखा नहीं सके। नर्सिंगहोम पर जिन विशेषज्ञ चिकित्सकों के नाम लिखे थे, उनमें से कोई भी नहीं मिला। उप जिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच के दौरान मिली गड़बड़ी के आधार पर नर्सिंगहोम सील किए गए हैैं। 

chat bot
आपका साथी