Live Aligarh coronavirus News Update पूर्व विधायक के पीए की कोरोना से मौत, 21 नए corona पॉजिटिव

जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या में रविवार को खासा इजाफा हुआ। कपड़ा व्यापारी समेत 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दीनदयाल अस्पताल से जहां एक व्यक्ति को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:10 AM (IST)
Live Aligarh coronavirus News Update पूर्व विधायक के पीए की कोरोना से मौत, 21 नए corona पॉजिटिव
Live Aligarh coronavirus News Update पूर्व विधायक के पीए की कोरोना से मौत, 21 नए corona पॉजिटिव

अलीगढ़[जेएनएन]: जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या में रविवार को खासा इजाफा हुआ। कपड़ा व्यापारी समेत 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दीनदयाल अस्पताल से जहां एक व्यक्ति को स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया। वहीं, मेडिकल कॉलेज से रेफर पूर्व विधायक जफर आलम के निजी सचिव की मृत्यु हो गई। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 223 हो गई है। 358 स्वस्थ हो चुके हैं। 25 की मृत्यु हो गई है। अब तक संक्रमित 606 हैं। 

किडनी का इलाज कराने गए थे मेडिकल

बन्नादेवी के 56 वर्षीय सराय रहमान निवासी किडनी का इलाज कराने के लिए सप्ताहभर पूर्व मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ थी। चिकित्सकों ने जांच कराई तो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार देर रात तबीयत बिगडऩे पर उन्हें आगरा के एसएन हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह पूर्व विधायक जफर आलम के यहां 30 साल से कार्यरत थे और उनके बेहद खास थे। 

ये मिले संक्रमित

सुरेंद्र नगर के नामचीन कपड़ा व्यापारी 33 वर्षीय बेटा भी संक्रमित हो गया है। उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सौभाग्य मंडप के सामने 60 वर्षीय महिला व उसका 28 वर्षीय बेटा, 45 वर्षीय, 18 वर्षीय 34 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाए गए हैं। स्थानीय निवासी के 15 व 18 वर्षीय बेटे भी पॉजिटिव आए हैं। गभाना के दोरऊ निवासी व्यक्ति, टीकाराम कॉलोनी के 47 वर्षीय व्यक्ति व 28 वर्षीय युवक, कोतवाली देहली गेट के 27 वर्षीय युवक, महावीर गंज मार्केट के 53 वर्षीय व्यापारी, अशरफाबाद-अतरौली के 35 वर्षीय, सईदबाड़ा-इगलास के 25 वर्षीय, कपिल कुमार कॉलोनी 68 वर्षीय, बी पारा रोड नई कॉलोनी के 31 वर्षीय, मेहंदी टोला के 30 वर्षीय, मैलरोज बाइपास जलालपुर निवासी संक्रमित का 20 वर्षीय बेटा, शिवपुरी-छर्रा के 26 वर्षीय व धनीपुर के 37 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

तीन अन्य संक्रमित

निजी लैब से घंटर चौक के प्लास्टिक कारोबारी की 70 वर्षीय मां, 43 वर्षीय पत्नी व जïट्टारी के ज्वेलर्स की 21 वर्षीय पत्नी भी पॉजिटिव आई है। 

1315 की रेंडम सैंपल, 22 ही पॉजिटिव 

अलीगढ़: जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भले ही तेजी से बढ़ रही हो, मगर राहत की बात ये है यहां सामुदायिक फैलाव नहीं हुआ है। दरअसल, डीएम के निर्देश पर पिछले दिनों सरकारी कार्यालयों, कर्मचारियों- अधिकारियों से लेकर बाजार, स्ट्रीट वेंडर्स, निजी अस्पतालों आदि स्थानों से 1315 रेंडम सैंपल लिए गए। इनमें से मात्र 22 की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई, जो दो फीसद से भी कम है। डीएम चंद्रभूषण ङ्क्षसह ने बताया कि कुल 14 स्थानों से ये सैंपल लिए गए थे। रिपोर्ट से स्पष्ट हो जाता है कि जनपद में कोरोना का सामुदायिक प्रसार नहीं है। 

chat bot
आपका साथी