शादी समारोह के लिए सिर्फ थाने में देनी होगी सूचना, अनुमति की जरूरत नहीं, अपनाएं ये तरीका Aligarh News

शादी समारोह की तैयारियों में जुटे लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। किसी भी शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति नहीं लेनी होगी। आयोजक को आयोजन स्थल से संबंधित थाने में सूचना देनी होगी। जिला प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट कर दी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:58 AM (IST)
शादी समारोह के लिए सिर्फ थाने में देनी होगी सूचना, अनुमति की जरूरत नहीं, अपनाएं ये तरीका Aligarh News
शादी समारोह की तैयारियों में जुटे लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर है।

अलीगढ़, जेएनएन। शादी समारोह की तैयारियों में जुटे लोगों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। किसी भी शादी समारोह के लिए प्रशासन की अनुमति नहीं लेनी होगी। आयोजक को आयोजन स्थल से संबंधित थाने में सूचना देनी होगी। जिला प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। अब भी अधिकतम 100 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे। एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणि ने बताया कि शादी समारोह के लिए प्रशासनिक अनुमति लेनी की जरूरत नहीं है, लेकिन कोरोना नियम पहले की तरह की लागू रहेंगे। सभी से अपील है मास्क व सैनिटाइजर कर प्रयोग करें। कार्यक्रमों में शारीरिक दूरी बनाए रखें। शहर का अगर कोई मैरिज होम, लान हाटस्पाट कंटेनमेंट जोन में आता है तो वहां पर आयोजन नहीं होंगे। अधिक केस मिलने पर संबंधित क्षेत्र को हाटस्पाट घोषित किया जाता है। शादी समारोह में अगर कोई विदेश अन्य गैर राज्य से आ रहा है तो उसकी जांच जरूर कराएं। कंट्रोल रूम में सूचना दें, यहां तत्काल जांच कराई जाएगी। शहर के सभी मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्रों में भ्रमण करते रहें।

राशन वितरण में फिर से टोकन सिस्टम की तैयारी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राशन वितरण में फिर से टोकन सिस्टम लागू करने की तैयारी है। जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बताया कि पिछले साल कई डीलर कोरोना की चपेट में आ गए थे। इससे बचने के लिए होम डिलीवरी व टोकन सिस्टम की शुरुआत हुई थी। अब इसकी तैयारी शुरू हो गई है। राशन डीलर के माध्यम से संबंधित 50 साल से अधिक उम्र वाले लाभार्थियों की सूची तैयार कराई जाएगी। इन सभी के घर तक राशन पहुंचाने का प्लान है। अन्य 50 से कम उम्र वाले लाभार्थियों को एक दिन पहले टोकन दिया जाएगा। इससे डीलरों के यहां भीड़ नहीं लगेगी। वे संक्रमण से बचे रहेंगे।

chat bot
आपका साथी