DM Decree : 1350 राशन की दुकानों पर पांच को मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, PM Modi करेंगे संवाद

धानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना प्राेटोकाल के तहत जिले की सभी 1350 राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम होगा।

Sandeep Kumar SaxenaTue, 03 Aug 2021 07:30 AM (IST)
हर राशन की दुकानों पर कम से कम सौ लोग एक साथ यह संवाद सुनेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन।  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाया जाएगा। प्रशासन ने इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना प्राेटोकाल के तहत जिले की सभी 1350 राशन की दुकानों पर यह कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसी दिन राशन कार्ड धारकों से संवाद करेंगे। हर राशन की दुकानों पर कम से कम सौ लोग एक साथ यह संवाद सुनेंगे। इसी दिन राशन के लिए बैग वितरण का भी आयोजन होगा।

10 जिलों के लाभार्थियों से संवाद

सोमवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में अन्न महोत्सव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि, इस दिन पीएम मोदी 10 जिलों के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसका सजीव प्रसारण प्रदेश की सभी दुकानों पर होगा। जिले में भी इस दिन एक लाख से अधिक कार्डधारक यह संवाद सुनेंगे। जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति राशन का वितरण करेंगे। प्रति यूनिट पांच किलो राशन दिया जाएगा। इसमें तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल शामिल होंगे। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने बताया कि सुबह साढ़े दस बजे से कृष्णांजलि नाट्यशाला में अन्न वितरण कार्यक्रम होगा। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने डीपीआरओ को वितरण से पहले सभी राशन की दुकानों के आसपास सफाई कराने एवं सभी जोनल एवं नोडल अधिकारियों को भ्रमणशील रहते हुए तैयारियां परखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इसी दिन राशन की दुकानों पर खाद्यान्न बैग वितरण भी होगा। डीएसओ राजेश कुमार सोनी ने बताया कि जिले में पहले चरण में 60 हजार बैग उपलब्ध कराए गये हैं। राशन की दुकानों पर इनकी आपूर्ति कर दी गई है। कोरोना प्रोटोकाल के तहत ही राशन का वितरण होगा। इस मौके पर एडीएम वित्त एवं राजस्व विधान जायसवाल,डीडीओ भरत कुमार मिश्रा समेत अन्य मौजूद रहे।

राजस्व वसूली में पिछड़ने पर डीएम ने जताई नाराजगी

कोरोना के चलते जिला राजस्व वसूली में तेजी से पिछड़ रहा है। ऐसे में सोमवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे ने सोमवार को राजस्व वसूली एवं प्रशासनिक कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में नाराजगी जताई है। इसमें डीएम ने कहा कि राजस्व वसूली से वह संतुष्ट नहीं हैं, इसमें तेजी लाई जाए। हर महीने लक्ष्य के हिसाब से वसूली होनी चाहिए। अगर काम नहीं होगा तो फिर वेतन तक निकलना मुश्किल हो जाएगा। विधानसभा चुनाव को देखते हुए एसडीएम व सीओ अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहें।कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बारिश के चलते अगर कहीं जलभराव है तो उसका निस्तारण किया जाए। अधिक से अधिक लोगों को लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। तहसील में कराए जा रहे कार्यों को विभागीय पोर्टल पर प्रत्येक दिशा में अपलोड किया जाए। इस मौके पर सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश मालपाणि आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.