Food Festival: सरकार का संकल्प, कोई न सोए भूखा

अन्न महोत्सव कार्यक्रम गुरुवार को उत्सव की तरह जिले भर में मनाया गया। राशन की सभी दुकानों पर सौ-सौ कार्ड धारकों को बैग में रखकर मुफ्त राशन वितरित किया गया। सभी दुकानों पर पीएम मोदी का संवाद भी वर्चुली आयोजित हुआ।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:58 PM (IST)
Food Festival: सरकार का संकल्प, कोई न सोए भूखा
अन्न महोत्सव कार्यक्रम गुरुवार को उत्सव की तरह जिले भर में मनाया गया।

अलीगढ़, जेएनएन। अन्न महोत्सव कार्यक्रम गुरुवार को उत्सव की तरह जिले भर में मनाया गया। राशन की सभी दुकानों पर सौ-सौ कार्ड धारकों को बैग में रखकर मुफ्त राशन वितरित किया गया। सभी दुकानों पर पीएम मोदी का संवाद भी वर्चुली आयोजित हुआ। जिले का मुख्य कार्यक्रम लोधा ब्लाक के बढ़ौली फतेह खां में आयोजित किया गया। इस पर काेल विधायक अनिल पाराशर, नोडल अधिकारी व लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण व डीएम सीडीओ शामिल हुए।

बगैर भेदभाव के काम कर रही सरकार

कार्यक्रम में दोपहर एक बजे सबसे पहले टीवी के माध्यम से पीएम मोदी का संवाद सुनाया गया। पीएम ने प्रदेश के 10 जिलों के लाभार्थियों से भी संवाद किया, लेकिन इसमें अलीगढ़ का कोई भी लाभार्थी शामिल नहीं था। संवाद कार्यक्रम के बाद सभी अतिथियों ने संयुक्त रूप से लाभार्थियों को राशन बैग एवं खाद्यान वितरित किया। इस मौके पर कोल विधायक अनिल पाराशर ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार बिना भेदभाव के सभी लोगों के लिए काम कर रही है। हर वर्ग को सरकार की नीतियों का फायदा मिल रहा है। सरकार का संकल्प है कि कोई भी भूखा न सोना चाहिए। कोरोना काल में मुफ्त राशन वितरण एक बड़ा फैसला है। इस दौरान बढ़ौली फतेह खां की 6 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। बाल विकास विभाग की तरफ से सभी को फल व सब्जियां बांटी गईं। इस मौके पर डीएम सेल्वा कुमारी जे, सीडीओ अंकित खंडेल, डीएसओ राजेश कुमारी सोनी, डीपीओ श्रेयस कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

सभी दुकानों पर हुआ कार्यक्रम : बढ़ौली फतेह खां के साथ ही जिले भर की सभी दुकानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए है। हर दुकान पर पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया। हर दुकान पर एक अतिथि को आमंत्रित किया गया है। इसी के हाथों से मुफ्त बैग व राशन वितरित किया गया।

chat bot
आपका साथी