अलीगढ़ में डेंगू व बुखार से पांच की मौत, 49 नए डेंगू रोगी

दीनदयाल अस्पताल में दो दिन में तीन मरीजों की मौत जलाली व विजयगढ़ में भी बुखार ने ली दो मरीजों की जान।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:32 PM (IST)
अलीगढ़ में डेंगू व बुखार से पांच की मौत, 49 नए डेंगू रोगी
अलीगढ़ में डेंगू व बुखार से पांच की मौत, 49 नए डेंगू रोगी

जागरण टीम, अलीगढ़ : जिले में जानलेवा डेंगू और बुखार का कहर थम नहीं रहा। रविवार को पांच और लोगों की मृत्यु होने की सूचना आई। इनमें दो दिन के भीतर दीनदयाल अस्पताल में बुखार से हुई तीन मौत, विजयगढ़ व जलाली में एक-एक मृत्यु शामिल है। 49 नए डेंगू रोगी भी सामने आए। अब तक 750 से अधिक डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। बुखार के रोगियों की कोई सटीक सूचना स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है।

इलाज के दौरान दम तोड़ा : विजयगढ़ क्षेत्र के गांव कुरहला के 55 वर्षीय केशवदेव बघेल ने दो दिन पहले बुखार होने पर कस्बा के निजी चिकित्सक के यहां इलाज कराया। जांच में प्लेटलेट्स काफी घटने पर उन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया। स्वजन ने निजी हास्पिटल में भर्ती कराया। यहां डेंगू का ट्रीटमेंट शुरू किया गया। इलाज के दौरान ही केशव देव बघेल की मौत हो गई। कस्बा के तीन अन्य लोग भी अलीगढ़ में डेंगू का उपचार करा रहे हैं।

जलाली में डेंगू से एक और युवक की मौत : जलाली के मुहल्ला अबुल फजल के 19 वर्षीय युवक को सात दिन से बुखार था। स्वजन के अनुसार अलीगढ़ के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। शनिवार को उसे घर ले आए, लेकिन तबीयत फिर बिगड़ गई। शाम करीब सात बजे उसकी मृत्यु हो गई। मुहल्ला में सावित्री देवी, बंटी, मुकेश ,मनोज, राजेश, नगीना, भीमसेन, सोनिया सहित तमाम लोग बुखार से पीड़ित हैं, जिन्हें इलाज की जरूरत है।

434 बुखार के रोगियों को दवा : डेंगू नियंत्रण अभियान के तहत ग्राम बरौली, ताहरपुर, लक्ष्मणगढ़ी, रजतपुर, मानपुर खुर्द, दतावली, मुढ़ैल, जलाली, सिहोर व नगरीय क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर लगाए गए। बुखार के 434 रोगी सामने आए, जिन्हें दवा दी गई। 244 की मलेरिया जांच हुई, जिनमें कोई पाजिटिव नहीं मिला। लोगों को मच्छरों व बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक किया गया। दीनदयाल चिकित्सालय में 64 बेड व जिला अस्पताल में 14 बेड रिक्त हैं। सभी दवाएं उपलब्ध हैं।

chat bot
आपका साथी