आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मुकदमे दर्ज, पांच गिरफ्तार

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मुकदमे दर्ज, पांच गिरफ्तार

जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं पुलिस की कार्रवाई तेज होती जा रही है।

JagranMon, 26 Apr 2021 01:51 AM (IST)

जासं, अलीगढ़ : जैसे-जैसे पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं, पुलिस की कार्रवाई तेज होती जा रही है। शनिवार को पुलिस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर अलग-अलग थानों में पांच मुकदमे दर्ज किए। इनमें सौ से ज्यादा लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, पांच लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं। इनमें अधिकतर कार्रवाई हेल्पलाइन पर मिली सूचना के आधार पर की गईं।

एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि लोधा में प्रधान प्रत्याशी जसवंत सिंह फौजी ने आचार संहिता व कोविड 19 के नियमों का उल्लंघन करके ग्रामीणों को इकट्ठा कर लिया। इस पर एसआइ चमन सिंह ने प्रत्याशी समेत 40-50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसी तरह विजयगढ़ में हेल्पलाइन से मिली सूचना के आधार पर दबिश दी गई। यहां ग्राम पंचायत बराकला में प्रधान पद के प्रत्याशी कृष्ण कुमार अपने 30-35 समर्थकों के साथ ग्राम नगला तीसा में बिना किसी अनुमति के जुलूस निकाल कर प्रचार कर रहे थे। इस पर मुकदमा लिखा गया है। इधर, चुनाव हेल्पलाइन पर ही सूचना मिलने पर कस्बा गौंडा में पुलिस टीम ने छापा मारा। यहां प्रधान प्रत्याशी चिता की नगरिया निवासी अरविद कुमार अपने समर्थक भूपेश कुमार, रणबीर सिंह, राजवीर, रामपाल, हरीशचंद्र, सत्यवीर सिंह, लोकेश कुमार व राकेश कुमार के अलावा 20-25 अज्ञात लोगों के साथ लोगों को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए प्रलोभन दे रहे थे। किसी ने मास्क नहीं लगाया था। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। गौंडा के ही ग्राम चिता की नगरिया में पुलिस ने हेल्पलाइन की सूचना के आधार पर जाकर देखा तो प्राइमरी पाठशाला के पश्चिमी दिशा तिराहे पर पेड़ के नीचे प्रधान पद के प्रत्याशी होशियार सिंह उर्फ गुड्डा अपने समर्थक धर्मपाल, महेश चंद्र, नृपेंद्र, सुरेंद्र, बिजेंद्र, अजीत, नरेंद्र, रोबिन, हरेंद्र व चार-पांच अज्ञात लोगों के साथ लोगों को प्रलोभन दे रहे थे। इनके खिलाफ भी मुकदमा लिखा गया है। वहीं, गौंडा रोड स्थित गांव अमर पुर कोंडला में प्रत्याशी ग्रामीणों को इकट्ठा किए हुए थे। हालांकि एसआइ अमित कुमार ने इन्हें हिदायत दी है।

महिला समेत पांच लोग गिरफ्तार

चुनाव हेल्पलाइन 9528031331 पर प्राप्त शिकायत के आधार पर थाना पालीमुकीमपुर पुलिस ने ग्राम सीसई से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने भीड़ एकत्रित कर रखी थी और लोगों को खाना खिला रहे थे। आरोपितों के नाम सीसई निवासी जिला बदर व हिस्ट्रीशीटर रामू का भाई बॉबी व प्रवेश, रामू का चाचा चरण सिंह, रामू की पत्नी नीतू के अलावा बदायूं के थाना सिविल लाइन के भगौतीपुर माजरा मडैया निवासी एक रिश्तेदार पुष्पेंद्र को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। 30-35 लोग भागने में सफल रहे। सभी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.