अलीगढ़ में भीषण आग लगने से पाच पशु जिदा जले

अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव दुम्हेरा में गुरुवार की दोपहर गांव के निकट भ्आग लगने से पांच पशु जिंदा जल गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 01:12 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 01:12 AM (IST)
अलीगढ़ में भीषण आग लगने से पाच पशु जिदा जले
अलीगढ़ में भीषण आग लगने से पाच पशु जिदा जले

संवाद सूत्र, अलीगढ़: अकराबाद थाना क्षेत्र के गांव दुम्हेरा में गुरुवार की दोपहर गांव के निकट लगे बुर्जी बिटोरों में भीषण आग लगने से पांच पशु जिदा जल गए। गांव के तमाम लोग अपने-अपने संसाधनों से आग बुझाने के लिए मौके की ओर दौड़ पड़े, लेकिन तेज हवा के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे पास में ही बंधे गांव निवासी महिपाल बघेल के पांच पशु जिनमें दो भैंस,दो गाय व एक पड़िया बुरी तरह झुलस गईं और सभी ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। कुछ देर बाद ही पुलिस व फायरब्रिगेड की गाड़ी गांव पहुंच गई और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर कई घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। पशु चिकित्सक ने गांव पहुंच कर मृत पशुओं की पोस्टमार्टम की कार्रवाई की है। वहीं, हल्का लेखपाल ने मौका मुआयना कर आग से हुए नुकसान की भरपाई के लिए जिले पर रिपोर्ट देने की बात कही है।

बिस्तौली में आग लगने से छह बीघा खेत जलकर राख: अकराबाद क्षेत्र के गांव बिस्तौली में गुरुवार की दोपहर आग लगने से एक किसान की छह बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। गांव बिस्तौली निवासी किसान किरवेंद्र सिंह का गांव के निकट छह बीघा खेत है जिसमें गेहूं की फसल थी। उन्होंने बताया है कि दोपहर वह अपने घर पर थे तभी कुछ लोगों ने खेत में आग लगने की जानकारी दी। उन्होंने वहां पहुंचकर किसी तरह लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरे खेत का लांक जलकर राख होगया।

विद्युत चिगारी से फसल जली: जट्टारी कस्बा के खंडेहा बाजोता माइनर के निकट 2 किसानों की छह बीघा फसल जलकर राख हो गई। राजवीर सिंह निवासी जट्टारी की दो बीघा, विजयपाल निवासी नागलखुर्द की चार बीघा फसल जल गई। पीड़ितों ने बताया कि हमारे खेत के ऊपर से 33 हजार वोल्ट की विद्युत लाइन सौरोला फीडर के लिए जा रही है। जिसकी चिगारी से गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

chat bot
आपका साथी