मीट फैक्ट्री में चलीं गोलियां, ठेकेदार घायल

अलीगढ़ : लोधा क्षेत्र की अल-दुआ मीट फैक्ट्री में रविवार को आपसी लेन-देन व मजदूरी को लेकर ठ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Dec 2017 02:29 AM (IST) Updated:Mon, 25 Dec 2017 02:29 AM (IST)
मीट फैक्ट्री में चलीं गोलियां, ठेकेदार घायल
मीट फैक्ट्री में चलीं गोलियां, ठेकेदार घायल

अलीगढ़ : लोधा क्षेत्र की अल-दुआ मीट फैक्ट्री में रविवार को आपसी लेन-देन व मजदूरी को लेकर ठेकेदार व जीएम (महाप्रबंधक) में विवाद हो गया। आरोप है कि जीएम व उसके साथियों ने ठेकेदार पर हमला बोल दिया। उसे गोली भी मार दी। ठेकेदार को गोली लगने से गुस्साए मजदूरों व ग्रामीणों ने फैक्ट्री में तोड़फोड़ कर दी। पिटाई कर जीएम को घायल कर दिया। सूचना पर कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे अफसरों ने लाठियां फटकार कर स्थिति नियंत्रण में की।

अल-दुआ मीट फैक्ट्री नंबर 2 में करीब 60 कर्मचारियों को पिछले तीन-चार माह से वेतन नहीं मिला है। वे चार दिन से हड़ताल पर बैठे हैं। रविवार को मजदूरों ने ठेकेदार इकबाल (35) पुत्र मोहम्मद शफीक निवासी तालसपुर खुर्द लोधा से शिकायत की। ठेकेदार ने जीएम हसीन से मजदूरी दिलाने को कहा। जीएम ने ठेकेदार को अपने केबिन में बुलाया। जहा पैसों के लेन-देन को लेकर कहासुनी हुई और मारपीट होने लगी। आरोप है कि जीएम व उसके साथ मौजूद दो लोगों ने ठेकेदार पर गोली चला दी। गोली पेट से आर-पार हो गई। फैक्ट्री में खलबली मच गई। तालसपुर से तमाम ग्रामीण आ गए। उन्होंने जीएम को पकड़कर पीट दिया, तोड़फोड़ करने लगे। सूचना पर लोधा व देहलीगेट पुलिस के साथ एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव आदि पहुंच गए। हल्का बल प्रयोग कर लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकाला। घायल ठेकेदार को मेडिकल कॉलेज भिजवाया। जीएम हसीन को हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में इलाज कराया।

.......

आपसी लेन-देन के विवाद में मारपीट व गोली चलने की घटना की जानकारी मिली है। नोटबंदी के दौरान डेढ़ करोड़ रुपया बदलने व कमीशन को लेकर पांच लाख रुपया बकाया होने की बात भी ठेकेदार ने बताई है। जिसकी जांच की जा रही है। ऐसी बात सामने आती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई कर आयकर विभाग को मामला भेजा जाएगा।

राजेश पांडेय, एसएसपी

chat bot
आपका साथी