प्लास्टिक बोरा गोदाम में भीषण आग

सबहेड - बन्नादेवी के सराय लबरिया में तड़के हुआ हादसा, कारण स्पष्ट नहीं दुर्घटना - दमकल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Dec 2017 01:50 AM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 01:50 AM (IST)
प्लास्टिक बोरा गोदाम में भीषण आग
प्लास्टिक बोरा गोदाम में भीषण आग

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बन्नादेवी क्षेत्र के सराय लबरिया में मंगलवार को तड़के अज्ञात कारणों से प्लास्टिक बोरों के गोदाम में भीषण आग लग गई। इससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

सराय लबरिया के सुनील कुमार सागर की एसके ट्रेडर्स के नाम से देहलीगेट के फफाला मार्केट में प्लास्टिक के नए व पुराने बोरे बेचने का कारोबार है। घर के पास ही उनका गोदाम है। सुनील कुमार परिजनों के साथ रविवार को दिल्ली एक शादी समारोह में चले गए। मंगलवार की तड़के करीब ढाई बजे गोदाम में अचानक आग लग गई। पड़ोसियों ने अपने स्तर से आग को बुझाने का प्रयास किया पर आग विकराल हो गई। सूचना पर दमकल की गाड़ी और बन्नादेवी पुलिस भी आ पहुंची। आग प्लास्टिक के बोरों में लगी होने के कारण और भी भीषण हो गई तो एक-एक कर दमकल की छह गाड़ी आ पहुंचीं। तब भी सफलता नहीं मिली तो गोदाम की कई दीवारों को तोड़ा गया। तब कहीं जाकर सुबह सात बजे के बाद आग पर काबू हो पाया।

दमकल को करनी पड़ी मशक्कत

संकरी गली में गोदाम होने के कारण वहां तक दमकल गाड़ियों को पहुंचने में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। फिर गाड़ियों को रोड के बाहर खड़ा कर पाइप लाइन बिछाने के बाद पानी को गोदाम तक पहुंचाया जा सका। फ्लॉटिंग मशीन के जरिये पास से गुजर रहे नाले से भी पाइप लाइन बिछाई गई। हालांकि पड़ोसियों ने भी सबमर्सिबल पंप के जरिये आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत की।

मचा हड़कंप

आग लगने की खबर पर पड़ोसियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने आग लगने की सूचना दिल्ली में शादी में मौजूद सुनील कुमार सागर को दी तो वे भाइयों के साथ तत्काल ही वहां से चल पड़े। आग के चलते पड़ोसी पीतंबर, मुंशीलाल आदि के मकानों में भी दरारें आ गई।

लगी नहीं लगाई गई आग, चार लाख का नुकसान

गोदाम स्वामी सुनील कुमार ने आरोप लगाया है कि गोदाम में आग लगी नहीं हैं, बल्कि कुछ लोगों ने पेट्रोल डालकर जानबूझकर आग लगाई है। उन्होंने कहा, गोदाम में बिजली की कोई लाइन नहीं है। वहीं, उन्होंने बताया कि करीब चार लाख रुपये के प्लास्टिक के बोरे राख हो गए हैं। इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह दीखित ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

---------

chat bot
आपका साथी