दीनदयाल अस्पताल के एक्स-रे कक्ष में लगी आग, खलबली Aligarh News

दीनदयाल अस्पताल के एक्स-रे कक्ष में शार्ट सर्किट से आग लगने से खलबली मच गई। कर्मचारियों ने साहस दिखाते हुए फायर एक्सटिंग्युशर (अग्निशमन यंत्र) से खुद ही आग बुझा दी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 07:50 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 11:01 AM (IST)
दीनदयाल अस्पताल के एक्स-रे  कक्ष में लगी आग, खलबली Aligarh News
दीनदयाल अस्पताल के एक्स-रे कक्ष में लगी आग, खलबली Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन) : दीनदयाल अस्पताल के एक्स-रे कक्ष में शार्ट सर्किट से आग लगने से खलबली मच गई। कर्मचारियों ने साहस दिखाते हुए फायर एक्सटिंग्युशर (अग्निशमन यंत्र) से खुद ही आग बुझा दी। हालांकि, इससे एक्स-रे सेवा बाधित हो गई और मरीजों को लौटना पड़ा।

एसी केबिल में लगी आग

सुबह करीब साढ़े आठ बजे डिजिटल एक्स-रे रूम के बाहर काफी संख्या में मरीज व तीमारदार इकट्ठा थे। तकनीशियन नहीं आया था। तभी कक्ष से धुआं उठता दिखा। सूचना मिलते ही कर्मचारी कक्ष में पहुंचे देखा कि एसी वाले केबिल में आग लगी है, जो एक्स-रे मशीन से जुड़े केबिल तक पहुंच गई है। सफाई सुपरवाइजर नीरज व अन्य कर्मचारियों ने दीवार पर लगे फायर एक्सटिंग्युशर उतारे और वापस कक्ष की तरफ दौड़े। एसी व एक्स-रे मशीन के केबिल जल चुके थे और आग मशीन तक पहुंचने वाली थी। कर्मचारियों ने फायर एक्सटिंग्युशर से आग बुझा दी। इससे बेहद महंगी मशीन जलने से बच गई। हालांकि, केबिल जलने से मशीन शुरू नहीं हो पाई। बाद में तकनीशियन को बुलाकर केबिल बदलने का कार्य शुरू कराया गया। इससे एक्स-रे नहीं हो पाए। 

chat bot
आपका साथी