आज से एएमयू में आएंगे पचास प्रतिशत कर्मचारी, नियम लागू Aligarh news

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय के निर्देशानुसार एएमयू के कार्यालय अब 16 जून से 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करेंगे। रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार शनिवार और रविवार को कार्यालय बंद रहेंगे। जो कर्मचारी कार्यालय समय के दौरान ड्यूटी पर नहीं हैं वे अपने घरों से काम कर सकेंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:40 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:47 AM (IST)
आज से एएमयू में आएंगे पचास प्रतिशत कर्मचारी, नियम लागू Aligarh news
एएमयू के कार्यालय अब 16 जून से 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करेंगे।

अलीगढ़, जेएनएन ।  केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय के निर्देशानुसार एएमयू के कार्यालय अब 16 जून से 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करेंगे। रजिस्ट्रार कार्यालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, शनिवार और रविवार को कार्यालय बंद रहेंगे। जो कर्मचारी कार्यालय समय के दौरान ड्यूटी पर नहीं हैं, वे अपने घरों से काम कर सकेंगे और फोन पर उपलब्ध रहेंगे। सभी विभागाध्यक्षों को कहा गया है कि वह विभाग एवं कार्यालय में परीक्षा संबंधी काम के लिए कम से कम कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाएं। शिक्षक आनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे। चिकित्सा सेवाएं, स्वच्छता, पानी और बिजली, आवासीय हाल सेवाएं, केंद्रीय आटोमोबाइल कार्यशाला, टेलीफोन विभाग, प्राक्टर कार्यालय, कंप्यूटर केंद्र जैसी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

कोविड गाइड लाइन का पालन करना होगा

विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से नियमित रूप से हाथ धोने, एक दूसरे से दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने का आग्रह भी किया गया है। रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने कहा कि लिफ्ट, सीढ़ियों और आंगन, पार्किंग आदि में भीड़ न हो, बैठक जहां तक हो सके आनलाइन हो और परिसर में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद हो। उन्होंने कहा कि नियंत्रण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को ड्यूटी से छूट दी जाएगी और 60 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारी अपने घरों से काम करेंगे। यदि किसी कर्मचारी को किसी भी कारणवश अलीगढ़ से बहार जान होता है तो उन्हें छुट्टी के लिए विधिवत अप्लाई करना होगा। सक्षम प्राधिकारी से अलीगढ से बहार जाने की अनुमति लेनी होगी।

chat bot
आपका साथी