अलीगढ़ में चुनाव को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद, फायरिग

अलीगढ़ जासं इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव सहारा खुर्द में प्रधानी के चुनाव को लेकर दो पक्षों म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 10:43 PM (IST)
अलीगढ़ में चुनाव को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद, फायरिग
अलीगढ़ में चुनाव को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद, फायरिग

अलीगढ़, जासं: इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव सहारा खुर्द में प्रधानी के चुनाव को लेकर दो पक्षों में जमकर हुए विवाद के दौरान हवाई फायरिग तक की गई। घटना के संबंध में कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों के 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पांच लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

सोमवार की रात्रि को प्रधानी के चुनाव को लेकर दो प्रत्याशियों के पक्ष एक दूसरे के वाट्सएप ग्रुप पर चैटिग करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। कुछ समय बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के समर्थकों द्वारा एक-दूसरे पर जानलेवा हमला करते हुए पथराव कर दिया गया। घटना की जानकारी पर कोतवाल प्रदीप कुमार व चौकी इंचार्ज रामकुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मौके से विवाद के आरोपित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में बिजेंद्र पुत्र चंदन सिंह, मुकेश उर्फ छिगा पुत्र बैनीराम, अमित पुत्र बिजेंद्र सिंह, जितेंद्र पुत्र हरी सिंह, अमित पुत्र रमेश चंद्र शामिल हैं। घटना के संबंध में एसआइ रामकुमार सिंह ने एक पक्ष के बिजेंद्र पुत्र चंदन सिंह, छंगा उर्फ मुकेश पुत्र बैनीराम, हरिगोपाल पुत्र खजान सिंह तथा दूसरे पक्ष के सत्यपाल पुत्र हरिओम सिंह, अखिल पुत्र हरिओम, विकास पुत्र हाकिम, जितेंद्र व अरविद पुत्रगण हरी सिंह, अमित पुत्र रमेश चंद्र सहित 11 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 188, 323, 504, 506 व 336 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार पांचों आरोपितों को कोर्ट ने रिमांड पर जेल भेज दिया है।

वहीं इगलास में पंचायत चुनाव की प्रचार समाप्ति के बाद भी तहसील क्षेत्र के हीरा नगला में एक प्रत्याशी द्वारा बाइक रैली निकाली जा रही थी। मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने बाइक जब्त की हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतर्गत मंगलवार की सायं छह बजे से चुनाव प्रचार समाप्त हो गया था। इसके बाद भी नगला हीरा में एक प्रधान पद के प्रत्याशी द्वारा बाइक रैली निकाली जा रही थी। इसकी सूचना मिलने पर एसडीएम कुलदेव सिंह व सीओ मोहसिन खान मौके पर पहुंच गए। पुलिस प्रशासन को देख रैली निकाल रहे समर्थक बाइकों को मौके पर छोड़कर भाग गए। मौके से दर्जनभर से अधिक बाइक जब्त की गई हैं। एसडीएम ने बताया कि जिस प्रत्याशी द्वारा रैली निकाली जा रही थी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी