बुखार का प्रकोप, 14 लोग कराए भर्ती

धनीपुर ब्लाक के सिहौर गांव में बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:56 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:56 PM (IST)
बुखार का प्रकोप, 14 लोग कराए भर्ती
बुखार का प्रकोप, 14 लोग कराए भर्ती

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : धनीपुर ब्लाक के सिहौर गांव में बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को यहां से 14 लोग दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराए गए। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव में एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 155 रोगियों की जांच की गई। 84 लोगों की रक्त पट्टिका बनाई गईं। 52 लोगों की डेंगू की जांच के लिए सैंपल लिए गए।

सिहौर गांव में पिछले कई दिनों से बुखार का प्रकोप है। दो लोगों की मौत हो चुकी है। तमाम लोग बुखार से परेशान हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी गांव को लेकर अलर्ट हो गया है। जिला मलेरिया अधिकारी डा. राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि गांव में गुरुवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें डा. रोहित गोयल, डा. शोएब, डा. खुशनुमा, असलम, डा. अतिया, एडीएमओ जितेंद्र यादव, राजेश गुप्ता, भानु प्रताप, मोनू, उमा रानी, अजय मदन समेत अन्य मौजूद रहे।

21 टीमें लगी हैं जिले में : डेंगू, बुखार को लेकर प्रशासन अलर्ट है। सीएमओ के नेतृत्व में जिले में कुल 21 टीमें डेंगू नियंत्रण अभियान में लगी हुई हैं। जिला मलेरिया अधिकारी डा. राहुल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में आठ व ग्रामीण क्षेत्रों में 13 टीमें जांच में लगी हुई हैं। गुरुवार को जयगंज, शाहजमाल, सुरेंद्र नगर, ज्वालापुरी, ल्हौसरा लोधा, बरौली, जवां, जारौठ इगलास में अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। इनमें 1012 घरों का भ्रमण किया गया। 435 कूलर, 1127 कंटेनर एवं अन्य पात्रों की जांच की गई। इसमें 57 पात्र धनात्मक पाए गए। इन्हें तत्काल खाली करा दिया गया। इन क्षेत्रों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया। डेंगू से बचाव के लिए जागरूक किया गया।

डेंगू के छह नए मरीज : डेंगू के मरीजों की संख्या भी थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को जिले में छह नए मरीज मिले। इनमें चार देहात क्षेत्र व दो शहरी क्षेत्र के शामिल थे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इन्हें इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी