पिता ने प्रेमी पर कराया दुष्कर्म का मुकदमा, बेटी ने बालिग होते ही रचाई शादी Aligarh News

शहर के थाना सासनीगेट क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई है। दो साल पहले पिता ने बेटी के प्रेमी समेत तीन लोगों पर दुष्कर्म का मुकदमा कराया था। पुलिस ने आरोपितों को जेल भी भेज दिया। लेकिन बेटी प्रेमी के साथ शादी करने अड़ी रही।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 03:28 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 03:28 PM (IST)
पिता ने प्रेमी पर कराया दुष्कर्म का मुकदमा, बेटी ने बालिग होते ही रचाई शादी Aligarh News
शहर के थाना सासनीगेट क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई है।

अलीगढ़, जेएनएन। शहर के थाना सासनीगेट क्षेत्र में एक अजीबो-गरीब प्रेम कहानी सामने आई है। दो साल पहले पिता ने बेटी के प्रेमी समेत तीन लोगों पर दुष्कर्म का मुकदमा कराया था। पुलिस ने आरोपितों को जेल भी भेज दिया। लेकिन, बेटी प्रेमी के साथ शादी करने अड़ी रही। जेल से प्रेमी के बाहर आने के बाद बालिग होने का इंतजार किया। बालिग होते ही बेटी ने प्रेमी से शादी रचा ली। हालांकि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। लेकिन, युवती ने अपना शपथ पत्र कोर्ट में दायर किया है। इस पर दो अगस्त को सुनवाई होगी। इधर, युवती ने जान का खतरा बताकर एसएसपी समेत तमाम उच्चाधिकारियों को शिकायत पत्र भेजा है।

यह है मामला

अधिवक्ता चितरंजन अग्रवाल ने बताया कि मामला करीब दो साल पुराना है। सासनीगेट थाना क्षेत्र के एक इलाके की एक युवती क्षेत्र के ही एक कोचिंग में पढ़ती थी। तब उसकी उम्र 16 साल थी। कोचिंग में उसकी दोस्ती क्षेत्र के ही एक युवक से हो गई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। सात जून 2019 को युवक अपने दो दोस्तों के साथ कार लेकर कोचिंग पर आया। तीनों युवती को साथ लेकर आगरा रोड पर घूमने निकले। 20 मिनट युवकों ने युवती को छोड़ दिया। युवती के स्वजन को मामले की जानकारी हुई तो पिता ने नौ जून 2019 को सासनीगेट थाने में प्रेमी समेत तीनों के खिलाफ अपहरण कर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया। करीब नौ माह बाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने तीनों जेल से रिहा हुए। इधर, मामला पाक्सो कोर्ट में विचाराधीन था। जेल से बाहर आने के बाद भी युवती प्रेमी के संपर्क में थी और शादी करना चाहती थी। लेकिन, स्वजन के दबाव और नाबालिग होने के चलते वह शांत रही।

स्‍वजन पर धमकी देने का आरोप

अधिवक्ता ने बताया कि 31 मार्च को युवती 18 साल की हो गई, जिसके बाद उसने कोर्ट में शपथ पत्र दायर कर दिया। इसमें बताया कि गलतफहमी से उसके पिता ने मुकदमा दर्ज कराया था, जबकि प्रेमी समेत तीनों युवक निर्दोष हैं। वह युवक से ही शादी करना चाहती है। 27 जुलाई को कोर्ट में बयान होने थे। लेकिन, बयान नहीं हो सके। इसके बाद प्रेमी युगल एसएसपी कार्यालय पहुंचे। वहां एसएसपी से मुलाकात न हो सकी तो दोनों वार्ष्णेय मंदिर आ गए और शादी रचा ली। इसके बाद से युवती युवक के साथ ससुराल में है। आरोप है कि अब स्वजन धमकी दे रहे हैं। ऐसे में युवती ने एसएसपी समेत तमाम अधिकारियों को शिकायत पत्र भेजकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी