गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी की मनमानी से दुखी किसान आमरण अनशन पर बैठे Aligarh News

समस्या से पीड़ित क्षेत्र के अनेक किसानों के बीच आमरण अनशन पर बैठे मढी निवासी 82 वर्षीय किसान नोरंग सिंह व मढ़ा निवासी हुकुम सिंह का कहना है कि क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा किसानो से प्रति क्विंटल 20 रुपये व 1 किलो गेहूं लिया जा रहा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:58 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:58 PM (IST)
गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी की मनमानी से दुखी किसान आमरण अनशन पर बैठे Aligarh News
किसानो से प्रति क्विंटल 20 रुपये व 1 किलो गेहूं लिया जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। पिसावा क्षेत्र के गांव महगौरा स्थिति गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी पर किसानों ने अन्नदाता का शोषण करने और बेहद अनियमितता बरतने के आरोप लगाए हैं।किसानों द्वारा लगातार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई न होने से खफा किसानों ने गांव के मुख्य रोड पर बैठकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

यह है समस्‍या

समस्या से पीड़ित क्षेत्र के अनेक किसानों के बीच आमरण अनशन पर बैठे मढी निवासी 82 वर्षीय किसान नोरंग सिंह व मढ़ा निवासी हुकुम सिंह का कहना है कि क्रय केंद्र प्रभारी द्वारा किसानो से प्रति क्विंटल 20 रुपये व 1 किलो गेहूं लिया जा रहा है। इसके साथ ही पहले से इंतजार कर रहे किसानो की अनदेखी कर सांठगांंठ करने बाले बाहरी लोगों के गेहूं की तौल की जा रही है।जबकि टोकन बाले किसान हफ्तों से अपने वाहनों को लाद कर लाइन में खड़े हैं।

सुनवाई न होने से किसान परेशान

किसानों का आरोप है कि शिकायत करने पर कहा जाता है कि जिसे जो करना ही कर लीजिए।अपने खून पसीने की मेहनत से उगाया गेहूं की तौल न होने और समस्या की सुनवाई न होने से परेशान किसान आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों में किसानों में नोरंग सिंह गांव मढी, राजवीर सिंह गांव चीती,हुकुम सिंह गांव भरियाका,प्रदीप कुमार मढ़ा,सतेंद्र चौधरी गांव कशेरु,नरेश चौहान टीकरी,विकाश कुमार,ललित चौधरी,रमेश चंद आदि मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी