धनीपुर मंडी के बाहर किसानों ने लगाया जाम

जासं अलीगढ़ धनीपुर मंडी में चार आढ़तों के लाइसेंस निलंबित होने से नाराज व्यापारियों ने बंद कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:51 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:51 PM (IST)
धनीपुर मंडी के बाहर किसानों ने लगाया जाम
धनीपुर मंडी के बाहर किसानों ने लगाया जाम

जासं, अलीगढ़ : धनीपुर मंडी में चार आढ़तों के लाइसेंस निलंबित होने से नाराज व्यापारियों ने बुधवार को धान की खरीद बंद कर दी। दूर-दराज इलाकों से धान बेचने पहुंचे किसानों ने इसका विरोध किया और मंडी के बाहर जीटी रोड पर धान लदे ट्रैक्टर-ट्राली लगाकर जाम लगा दिया। सिटी मजिस्ट्रेट के समझाने और खरीद शुरू कराने पर जाम खोला गया। आधा घंटा तक जीटी रोड पर ट्रैफिक थमा रहा। इससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

मंगलवार को एडीएम वित्त विधान जायसवाल और सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने मंडी में आढ़तों पर धान की खरीद का जायजा लिया था। अनियमितता मिलने पर श्री कृष्णा ट्रेडिग कंपनी (सी 64), मैसर्स देवेश कुमार अविनेश कुमार (बी 26), मैसर्स दयानंद गोयल एंड कंपनी (सी 19) और मैसर्स शंभूदयाल जितेंद्र कुमार (चबूतरा संख्या 3/1) के लाइसेंस निलंबित कर दिए। मंडी सचिव से स्पष्टीकरण भी मांगा गया। अधिकारियों के मुताबिक आढ़तों पर बोली के अनुसार धान की खरीद नहीं की जा रही थी। किसानों को मजबूरन कम कीमत पर धान बेचना पड़ रहा था। अधिकारियों की निगरानी में धान की खरीद कराने के निर्देश दिए गए।

सोमवार को डिप्टी आरएमओ, मंगलवार को जिला कृषि अधिकारी डा. रामप्रवेश, बुधवार को तहसीलदार सुरेंद्र सिंह, गुरुवार को जिला उद्यान अधिकारी डा. धीरेंद्र सिंह, शुक्रवार को जिला कृषि रक्षा अधिकारी अमित जायसवाल, शनिवार को उप निदेशक कृषि जसराज सिंह की मंडी में ड्यूटी लगाई गई थी। बुधवार को तहसीलदार की ड्यूटी थी। इसके बाद भी धान की खरीद नहीं कराई जा सकी। बताया गया कि मंगलवार को हुई कार्रवाई से नाराज व्यापारियों ने खरीद बंद कर दी है। किसान मंडी से निकल कर जीटी रोड पर जमा हो गए और ट्रैक्टर-ट्राली लगाकर रोड जाम कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा ने बताया कि किसानों को समझाकर कुछ मिनट बाद ही जाम खुलवा दिया गया। धान की खरीद भी शुरू करा दी थी।

chat bot
आपका साथी