एक सप्‍ताह तक गेहूं की तौल का इंतजार करने के बाद फूटा किसानों का गुस्‍सा Aligarh news

किसानों का कहना है कि वे एक सप्‍ताह से अपने गेहूं की तौल का इंतजार कर रहे थे जबकि 15 जून तक ही केंद्र खुलने की सरकार ने अनुमति दी है। राकेश ने केंद्र सचिव पर सांठगांठ कर एक ही किसान का रात्रि में ही तुलाई करने का आरोप लगाया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:31 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:31 PM (IST)
एक सप्‍ताह तक गेहूं की तौल का इंतजार करने के बाद फूटा किसानों का गुस्‍सा Aligarh news
विजयगढ़ नगर के गेहूं क्रय केंद्र पर तौल न होने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन।

अलीगढ़, जेएनएन। विजयगढ़ नगर के गेहूं क्रय केंद्र पर काफी समय से इंतजार कर रहे किसानों का आखिर अंतिम दिन गुस्सा फूट पड़ा और उन्‍होंने क्रय केंद्र पर धरना प्रदर्शन किया तथा नारेबाजी की। 

एक सप्‍ताह से कर रहे गेहूं के तौल का इंतजार

किसानों का कहना है कि वे एक सप्‍ताह से अपने गेहूं की तौल का इंतजार कर रहे थे, जबकि 15 जून तक ही केंद्र खुलने की सरकार ने अनुमति दी है। इससे परेशान किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया। किसान राकेश कुमार ने केंद्र सचिव पर सांठगांठ कर एक ही किसान का रात्रि में ही 600 बोरियों की तुलाई करने का आरोप लगाया, जबकि हम काफी दिन से खुले आसमान के नीचे अनाज को लेकर इंतजार कर रहे हैं। प्रदर्शन में ग्राम गांगरौल, चैनपुरा, वरहद, बघियार, बजरंगपुर, विजयगढ़ आदि गांव के किसान शामिल रहे। एक दर्जन किसानों का लगभग 1000 कुंतल गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है, लेकिन तैनात सचिव पवन कुमार ने अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की है, जबकि शासन के आदेशानुसार 15 जून अंतिम दिन है। उनका कहना है मजबूरन हमें अपना गेहूं वापस ले जाना पड़ेगा। प्रदर्शन में अमर सिंह, होरीलाल, वीरेंद्र सिंह, सियाराम, नेम सिंह, ओमपाल सिंह, शिशपाल सिंह, विजय कुमार आदि किसान शामिल रहे। इधर सचिव पवन कुमार ने बताया जब से केंद्र खुला है तभी से बारदाने की समस्या रही है। बारदाना मिला होता तो सभी किसानों के गेहूं की तौल हो जाती, अब उच्च अधिकारियों का जो आदेश होगा उसी हिसाब से समस्या का समाधान किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी