हाथरस में थाने के सामने धरने पर बैठा परिवार, विस्‍तार से जानिए मामला

कोतवाली चंदपा के गांव परसारा में निजी नलकूप के पास दो अप्रैल को सिविल इंजीनियर शव मिला था। स्वजन ने गोली मारकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी। लेकिन पुलिस ने घटना को संदिग्ध मानते हुए रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 03:59 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 03:59 PM (IST)
हाथरस में थाने के सामने धरने पर बैठा परिवार, विस्‍तार से जानिए मामला
मंगलवार को स्वजन का धैर्य जबाव दे गया। स्वजन थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

हाथरस, संवाद सहयोगी। कोतवाली चंदपा के गांव परसारा में निजी नलकूप के पास दो अप्रैल को सिविल इंजीनियर शव मिला था। स्वजन ने गोली मारकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर पुलिस को दी। लेकिन पुलिस ने घटना को संदिग्ध मानते हुए रिपोर्ट दर्ज नहीं की। कोर्ट के आदेश पर स्वजन ने चार माह बाद गांव के ही तीन युवकों को आरोपित करते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया। लेकिन आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर मंगलवार को स्वजन का धैर्य जबाव दे गया। स्वजन थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

यह है मामला

गांव परसारा निवासी 23 वर्षीय शाहरुख खान दो अप्रैल दिन शुक्रवार सुबह ट्रैक्टर लेकर खेत पर गया था। दोपहर को पिता सलीम खां ने पुत्र का हालचाल जानने के लिए भतीजे को भेज दिया। खेत के पास ही बने निजी नलकूप के पास शाहरुख अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था और सिर से खून बह रहा था। स्वजन आनन फानन युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चाचा का चमन खां का आरोप था कि किसी ने उसके भतीजे को सिर में पीछे से गोली मारी है। शव मिलने की सूचना पर सीओ सादाबाद, कोतवाली चंदपा पुलिस व डाॅग स्कवायड व फारेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। मृतक पेशे से सिविल इंजीनियरिंग करके भोपाल में एक कंपनी में नौकरी करता था। आलू खुदाई के लिए करीब 25 दिन पूर्व पिता ने फोन करके उसे बुलाया था। मृतक शाहरूख खान की शादी 22 मई को होनी थी। रिश्ता फीरोजाबाद जिले के चिश्ती नगर से तय हुआ था। पुलिस ने प्रथम दृष्टता घटना संदिग्ध माना।

गिरफ्तारी न हाेने पर दिया धरना

सिविल इंजीनियर की हत्या का मुकदमा स्वजन की ओर से कोर्ट के आदेश पर 24 जुलाई को थाना चंदपा में दर्ज कराया गया। गांव के ही तीन लोगों को आरोपित बनाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए मुकदमें में गिरफ्तारी करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए। आरोपित खुले आम गांव में घूमकर पीड़ित परिवार को परेशान कर रहे हैं। मंगलवार दोपहर को परिवार की महिलाएं अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर थाने पर पहुंच गए। थाने के बाहर ही बैनर लगाकर फर्श पर धरना देने के लिए बैठ गए। मृतक के पिता सलीम का आरोप है कि पुलिस आरोपितों को जानबूझकर गिरफ्तार नहीं कर रही। पीड़ित परिवार के धरने पर बैठ जाते ही पुलिस में खलबली मच गई। परिवार को मनाने का दौर शुरू हो गया। चार दिन के अंदर आरोपितों की गिरफ्तारी किए जाने का आश्वासन जब इंस्पेक्टर नीतावीर सिंह ने दिया। तब जाकर पीड़ित परिवार ने धरना समाप्त किया।

पीड़ित परिवार को आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया है। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी। पीड़ित परिवार ने कुछ देर के लिए थाने के बाहर बैठ गए थे। जिन्हें समझा बुझाकर हटा दिया और घर भेज दिया।

नीतावीर सिंह,इंस्पेक्टर चंदपा।

chat bot
आपका साथी