अलीगढ़ में मेडिकल ऑक्सीजन का फर्जी प्लांट पकड़ा, जानिए विस्‍तार से

कासिमपुर रोड पर साथा गांव में मेडिकल ऑक्सीजन का फर्जी प्लांट पकड़ा गया है।
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 09:19 AM (IST) Author: Sandeep Saxena

अलीगढ़ जेएनएन : अलीगढ़ में ऑक्सीजन की कमी और कालाबाजारी का मुद्​दा दैनिक जागरण में प्रमुखता से उठने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने सोमवार रात बड़ी कार्रवाई कर दी। कासिमपुर रोड पर साथा गांव में मेडिकल ऑक्सीजन का फर्जी प्लांट पकड़ा गया है। प्लांट का न कोई लाइसेंस है, न रजिस्ट्रेशन। यहां से दोगुनी कीमत पर शहर में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही थी। 300 सिलेंडर व चार गाड़ियां जब्त की गई हैं। देररात तक कार्रवाई की गई।

फर्जी प्लांट पर छापा

जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने मेडिकल ऑक्सीजन की कालाबारी रोकने के लिए अधीनस्थ अफसरों को कड़े निर्देश दिए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट विनीत सिंह की अगुवाई गठित टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी। एक गोपनीय सूचना पर टीम ने अलीगढ़-कासिमपुर रोड पर 14 किमी दूर साथा गांव में राधा इंडस्ट्रीयल गैसेज नाम से ऑक्सीजन के फर्जी प्लांट पर छापा मार दिया। सिटी मजिस्ट्रेट के मुताबिक प्लांट अरुण अग्रवाल का है। इनके पास न प्लांट का लाइसेंस है, न रजिस्ट्रेशन कराया है। प्लांट स्वामी को हिरासत में लिया गया है। यहां से 300 ऑक्सीजन सिलेंडर, चार वाहन व उपकरण बरामद हुए हैं। प्लांट सील करने के अलावा विधिक कार्रवाई कराई जा रही है। इस प्लांट से दोगुनी कीमत पर शहर में सिलेंडर सप्लाई किए जाते थे। प्लांट स्वामी से अन्य जानकारियां भी जुटाई जा रही हैं।

उपकरण व सिलेंडरों की जांच

टीम में अपर नगर मजिस्ट्रेट रंजीत सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा व औषधि निरीक्षक भी थे।तालानगरी में छापा माराटीम ने तालानगरी स्थित राधिका एयर प्रोडक्ट फैक्ट्री में भी छापा मारा। फैक्ट्री का लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन संबंधी दस्तावेज देखे गए। उपकरण व सिलेंडरों की जांच भी की।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.