District Industries Bandhu Committee meeting : हाथरस के सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में जल्द मिलेंगी सुविधाएं

बैठक का उद्देश्य उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना है तथा प्रत्येक बिन्दुओं की रिपोर्ट निर्धारित समय में निस्तारित करके प्रगति करना सुनिश्चित करने तथा संबंधित विभागों को अनुपालन आख्या प्रेषित करने के निर्देश दिए। सलेमपुर में सड़कों को सही कराने के बारे में मुख्य विकास अधिकारी ने जानकारी ली।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:22 AM (IST)
District Industries Bandhu Committee meeting : हाथरस के सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में जल्द मिलेंगी सुविधाएं
जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक में उद्यमियों से बातचीत करते मुख्य विकास अधिकारी।

हाथरस, जागरण संवाददाता। जनपद के उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय उद्योग बंधु समिति की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने विभागीय अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करके जनपद में होने वाले औद्योगिक निवेश के लिये सहयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सलेमपुर औद्योगिक आस्थान में सुविधाएं जल्द मिलेंगी।

बैठक में उद्यमियों की समस्‍याओं पर बातचीत

मुख्य विकास अधिकारी ने सभी अधिकारियों से उद्यमियों द्वारा किये गये आवेदन पत्र पर शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक का उद्देश्य उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करना है तथा प्रत्येक बिन्दुओं की रिपोर्ट निर्धारित समय में निस्तारित करके प्रगति करना सुनिश्चित करने तथा संबंधित विभागों को अनुपालन आख्या प्रेषित करने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर में सड़कों को सही कराने के बारे में मुख्य विकास अधिकारी ने जानकारी ली।

प्रस्‍तावित कार्यों को शीघ्र पूरा करें

यूपीएसआइडीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि 2.34 करोड़ की धनराशि के आगणन कर प्रेषित किया गया था, जिसमें संशोधित कर पुनः 1.9352 करोड़ का आगणन स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा गया है। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत-प्रथम को निर्देशित किया गया कि स्वीकृत किये गये नये औद्योगिक फीडर की स्थापना के लिये व्यक्तिगत रूचि लेते हुए प्रकरण का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें साथ ही निर्देशित किया गया कि औद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर में प्रस्तावित कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

प्रदेश सरकार ने निर्धारित किए लक्ष्‍य

उपायुक्त उद्योग हाथरस ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के लिये प्रदेश सरकार द्वारा लक्ष्य निर्धारित कर दिये गये हैं जिसके तहत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना में 34 का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। पूर्व में दिए गये लक्ष्य के आधार पर 52 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 75 आवेदनों को बैंक के लिए प्रेषित कर दिया गया है। बैंक द्वारा 26 आवेदनों को स्वीकृत करते हुए 21 को ऋण वितरित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना में 38 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके लिये 87 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से 72 आवेदनों को बैंक के लिये प्रेषित कर दिया गया है। बैंक द्वारा 20 आवेदनों को स्वीकृति प्रदान करते हुए 17 आवेदनों को ऋण उपलब्ध करा दिया गया है। ओडीओपी योजना में 24 का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके लिये 57 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से 52 आवेदनों को कार्यवाही के लिए बैंक के लिये प्रेषित किया गया है। बैंक द्वारा 16 आवेदनों को स्वीकृति प्रदान करते हुए 15 आवेदनों को ऋण उपलब्ध करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी