फेसीलिटेशन कौंसिल निपटाएगी कारोबारियों के आपस में व्‍यापारिक लेन-देन के विवाद Aligarh news

कारोबारियों का आपस में व्यापारिक लेन-देन का विवाद है चेक का क्लियरेंस नहीं हुआ या दिए गए माल का भुगतान करने में कोई आनाकानी कर रहा है तो ऐसे मामलों की सुनवाई फेसीलिटेशन कौंसिल में होगी। इसके अध्यक्ष मंडलायुक्त गौरव दयाल होंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 12:21 PM (IST)
फेसीलिटेशन कौंसिल निपटाएगी कारोबारियों के आपस में व्‍यापारिक लेन-देन के विवाद Aligarh news
समन्वय के लिए दो व्यापारी प्रतिनिधियों को सदस्य बनाया गया है।

अलीगढ़, जेएनएन : कारोबारियों का आपस में व्यापारिक लेन-देन का विवाद है, चेक का क्लियरेंस नहीं हुआ या दिए गए माल का भुगतान करने में कोई आनाकानी कर रहा है तो ऐसे मामलों की सुनवाई फेसीलिटेशन कौंसिल में होगी। इसके अध्यक्ष मंडलायुक्त गौरव दयाल होंगे। समन्वय के लिए दो व्यापारी प्रतिनिधियों को सदस्य बनाया गया है। 

दक्षिण कोरिया में होता है कंटेनर का निर्माण

यह जानकारी गुरुवार को होटल आभा रीजेंसी में लघु उद्योग भारती की आमसभा में संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने उद्यमी व कारोबारियों को दी। पासवान ने कहा पहले फेसीलिटेशन कौंसिल प्रदेश स्तर पर थी, प्रदेश सरकार ने अब इसका गठन  मंडल स्तर पर किया है। इसके सचिव वे खुद होंगे। सदस्य लघु उद्योग भारती से मनोज अग्रवाल व जिलाध्यक्ष गौरव मित्तल को बनाया गया है। गौरव मित्तल ने कहा कि लघु उद्योग भारती ने सरकार को पत्र लिखकर मांग की है कि कंटेनर का निर्माण दक्षिण कोरिया में होता है, इसका निर्माण भारत में ही कराया जाए। 

25 अप्रैल को मनाया जाएगा संगठन का स्‍थापना दिवस

तरुण सक्सेना ने डिफेंस कारिडोर विकसित करने व निवेश की जानकारी दी। 25 अप्रैल को संगठन का स्थापना दिवस  मनाया जायेगा। कोषाध्यक्ष योगेश गोस्वामी ने आभार जताया। इस अवसर पर मुकेश ङ्क्षजदल, डा. राजीव अग्रवाल,  राजकुमार स्पाइडर, विष्णु भैया, राहुल अग्रवाल, प्रवीन मंगला, राहुल अग्रवाल, प्रह्लाद ङ्क्षसह, नवीन वर्मा आदि उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी