टीका उत्सव में दिखा जोश, अलीगढ़ में 5529 लोगों कराया टीकाकरण

रविवार से चार दिवसीय टीका उत्सव का शुभारंभ हो गया है। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने दीनदयाल अस्पताल में इसकी शुरुआत की। 63 बूथों पर 45 साल से अधिक की उम्र के लोगों को टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:27 PM (IST)
टीका उत्सव में दिखा जोश, अलीगढ़ में 5529 लोगों कराया टीकाकरण
टीका उत्सव में दिखा जोश, अलीगढ़ में 5529 लोगों कराया टीकाकरण

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रविवार से चार दिवसीय टीका उत्सव का शुभारंभ हो गया है। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने दीनदयाल अस्पताल में इसकी शुरुआत की। 63 बूथों पर 45 साल से अधिक की उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। जिले में 5529 लोगों ने टीका लगवाया। विशेष अभियान में पहले दिन टीकाकरण 38 फीसद रहा।

सीएमओ डा. बीपीएस कल्याणी ने बताया कि पहले दिन 13876 लोगों को टीकाकरण के लिए बुलाया गया था, इनमें से 5529 पहुंचे। इनमें से 4757 ने पहला व 772 ने दूसरा टीका लगवाया। शहरी क्षेत्र में देहात के मुकाबले अधिक टीकाकरण हुआ।

आज शाम पांच बजे सीएम

करेंगे वर्चुअली संवाद

महात्मा ज्योतिबा गोविदराव फुले की जयंती के दिन शुरू हुआ टीकाकरण उत्सव डा. भीमराव आंबेडकर जयंती के दिन तक चलेगा। सोमवार को पांच बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअली संवाद करेंगे। इसमें जनप्रतिनिधियों के साथ ही विभिन्न समाज के धर्मगुरुओं को भी आमंत्रित किया गया है। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने बताया कि सोमवार को शाम बजे से एनआइसी में वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये कार्यक्रम होगा। इसमें मेयर, नगर पालिकाओं के अध्यक्ष शामिल होंगे। मंगलवार को भी शाम पांच बजे कार्यक्रम होगा। इसमें विभिन्न वर्ग के धर्मगुरु शामिल होंगे। सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि कार्यक्रम को सुनने के लिए नगर निगम में भी कांफ्रेंसिग की व्यवस्था की गई है।

सुरक्षित है टीका,सभी लगवाएं

टीका उत्सव के शुभारंभ पर मंडलायुक्त ने कहा कि किसी भी अफवाह व भ्रांतियों पर ध्यान न दें। अफसर व जनता में भी कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। अफसर अधिक से अधिक संवाद करें और लोगों से अपील करें कि कम से कम घर से बाहर निकलें। मास्क पहनें। शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। सभी लोग इसका लाभ उठाएं। मंडलायुक्त ने शुभारंभ के बाद टीका पंजीकरण कक्ष, निगरानी कक्ष का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर संयुक्त निदेशक डा. वीके सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दुर्गेश कुमार, सीएमएस दीनदयाल एबी सिंह, दीनदयाल के कोरोना प्रभारी बालकिशन समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी