अलीगढ़ में पूर्व सांसद के बेटे को थाने में पीटा, चार सिपाही निलंबित

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के जवां क्षेत्र में सोमवार देर रात स्वतंत्रता सेनानी व कांग्रेस के पूर्व सांसद नवाब सिंह चौहान के बेटे योगेंद्र सिंह चौहान के साथ चार सिपाहियों ने मारपीट की। पीटते हुए उसे थाने लाए। देररात विधायक दलवीर सिंह ने थाने पहुंचकर रोष जताया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:44 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:44 AM (IST)
अलीगढ़ में पूर्व सांसद के बेटे को थाने में पीटा, चार सिपाही निलंबित
देररात विधायक दलवीर सिंह ने थाने पहुंचकर रोष जताया।
अलीगढ़ जेएनएन :  उत्‍तर प्रदेश के  जनपद अलीगढ़ के जवां क्षेत्र में सोमवार देर रात स्वतंत्रता सेनानी व कांग्रेस के पूर्व सांसद नवाब सिंह चौहान के बेटे योगेंद्र सिंह चौहान के साथ चार सिपाहियों ने मारपीट की। पीटते हुए उसे थाने लाए। देररात विधायक दलवीर सिंह ने थाने पहुंचकर रोष जताया। एसएसपी ने चारों सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर निलंबित करने के आदेश दिए हैं। तीन सिपाही अलीगढ़ के हैं, एक बाहर का है।
 
यह है मामला

योगेंद्र सिंह चौहान का घर जवां थाने के सामने है। पुलिस को दी तहरीर में योगेंद्र ने कहा है कि सोमवार शाम करीब साढ़े सात बजे घर के सामने कुछ लोगों ने कार खड़ी की। तभी बेटा ससुराल से लौटा तो योगेंद्र ने कार हटाने को कहा। इसी बात पर कार सवार लोग उन्हें पीटते हुए खींचकर थाने में ले गए। यहां थानेदार व सिपाही देखते रहे। पिटाई कर चारों लोग कार लेकर भाग गए। रात करीब 10 बजे बरौली विधायक थाने पहुंचे। गांव के लोग भी जमा हो गए। हंगामा होने पर विधायक ने एसएसपी से बात की। तब एसएसपी ने कार्रवाई की। जिस सिपाही को बाहर का बताया जा रहा है, अगर वह दूसरे जिले का निकला है तो एसएसपी वहां के पुलिस कप्तान को उसके निलंबन की संस्तुति कर रिपोर्ट भेजेंगे।

चारों के खिलाफ मुकदमा

मारपीट करने वालों में तीन सिपाही अलीगढ़ के हैं, एक बाहर का है। चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चारों को निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं।
मुनिराज, एसएसपी
 
सादा कपड़ों में थे सिपाही
चारों सिपाही सादा कपड़ों में थे। मारपीट के दौरान उन्होंने खुद को सिपाही बताया। उनके हुलिया व हावभाव से सिपाही ही लग रहे थे। बाद में पुष्टि भी हो गई है कि तीन सिपाही शहर के थाने के थे। पीआरवी में तैनाती है। एक सिपाही बाहर का था, जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, एक सिपाही की जवां थाने में ही नई पोस्‍टिंग हुई है। चर्चा है कि मारपीट के बाद सिपाही थाने के बाहर से कार समेत भाग गए।
chat bot
आपका साथी