Vaccination campaign : अलीगढ़ में आज भी 380 बूथों पर लगाए जाएंगे कोरोना रोधी टीके

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। जिले में टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। अब तक 28 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। रोजाना 300-350 बूथों पर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। आज भी 380 बूथों पर टीके लगाए जाएंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:12 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:16 AM (IST)
Vaccination campaign : अलीगढ़ में आज भी 380 बूथों पर लगाए जाएंगे कोरोना रोधी टीके
जिले में टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  जिले में टीकाकरण अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। अब तक 28 लाख से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। रोजाना 300-350 बूथों पर लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। आज भी 380 बूथों पर टीके लगाए जाएंगे।

अब कोविड पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि अब टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को कोविड पोर्टल पर पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। वे नजदीकी केंद्र पर सीधे पहुंचकर भी रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लगवा सकते हैं। स्टाफ पहले रजिस्ट्रेशन करेगा, फिर स्लाट तय करके टीका लगा देगा। साथ में आधार कार्ड व मोबाइल नंबर साथ में रखें। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, दीनदयाल अस्पताल, मेडिकल कालेज, सभी सीएचसी, पीएचसी, अर्बन पीएचसी के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में बूथ लगाए जा रहे हैं। राशन की दुकानों पर भी टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जो लोग शारीरिक समस्या के चलते बूथ तक नहीं पहुंच रहे टीमें उनके पास खुद पहुंच रही हैं, या फिर गाड़ी भेजकर उन्हें केंद्रों पर लाया जा रहा है।

नए वैरिएंट की दस्‍तक के बाद टीकाकरण और भी जरूरी हुआ

रविवार को अवकाश में काफी लोग घर पर ही रहे होंगे, इसलिए 50 से अधिक बूथों पर टीकाकरण का प्लान बनाया गया है। वर्तमान में तीन समूहों-18 से 44 वर्ष, 45 से 60 वर्ष व 60 वर्ष आयु पूर्ण कर चुके लोगों का ही टीकाकरण किया जा रहा है। कोविड टीकाकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। नए वैरिेएंट की दस्तक के बाद तो टीकाकरण काफी जरूरी हो गया है।

chat bot
आपका साथी