रंगदारी मांगने में पांचवें आरोपित का 15 दिन बाद भी सुराग नहीं, पुलिस खाली हाथ

एएमयू प्रोफेसर शगुफ्ता से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे पांचवें आरोपित का 15 दिन बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 01:36 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 01:36 PM (IST)
रंगदारी मांगने में पांचवें आरोपित का 15 दिन बाद भी सुराग नहीं, पुलिस खाली हाथ
पांचवें आरोपित का 15 दिन बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  एएमयू प्रोफेसर शगुफ्ता से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहे पांचवें आरोपित का 15 दिन बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। जबकि चौथे आरोपित ने अदालत में समर्पण किया था। पांचवें आरोपित की तलाश में सर्विलांस व स्वाट की टीमें लगी हुई हैं।

यह है मामला

क्वार्सी थाना क्षेत्र के अनूपशहर रोड स्थित सागर हाउसिंग कांप्लेक्स के मकान नंबर 44 में कारोबारी नवेद मुख्तार अपनी पत्नी एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज के बायोकेमिस्ट्री विभाग में प्रोफेसर शगुफ्ता व बेटे के साथ रहते हैं। आठ नवंबर की शाम को शगुफ्ता के मोबाइल फोन पर एक काल आया, जिसमें बाहर रखे लेटर को उठाने की बात कही गई। कार के बोनट पर चिपके लेटर में 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। तीन अलग-अलग कारतूस के खोकों पर हिंदी में नवेद, शगुफ्ता व बेटे हमजा का नाम लिखा था। एसएसपी ने थाना क्वार्सी के इंस्पेक्टर विजय सिंह, सर्विलांस प्रभारी संजीव कुमार व स्वाट टीम प्रभारी संदीप कुमार की टीम का गठन किया। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत व सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय के नेतृत्व में टीमों ने नौ नवंबर की देररात शगुफ्ता के भतीजे चंदन शहीद रोड निवासी दानिश को गिरफ्तार कर लिया।

तलाश में जुटी पुलिस को नहीं मिली कामयाबी

दानिश ने तीन दोस्तों अंजेब, नवेद व अदनान के साथ मिलकर धमकी की योजना बनाई थी। वहीं मानिक चौक निवासी दीपक तिवारी ने दानिश को फर्जी सिम उपलब्ध कराई थी। आरोपितों ने 15 दिन पहले ही रंगदारी मांगने की योजना बना ली थी। पुलिस ने दानिश, दीपक व अंजेब को जेल भेज दिया था। वहीं शाहजमाल निवासी अदनान ने अदालत में समर्पण कर दिया था। इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि ऊपरकोट निवासी नवेद की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी