एटा सांसद ने कोविड वैक्सीनेशन शिविर का किया उद्घाटन

अतरौली नगर के अवंतीबाई चौराहे स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सांसद राजवीर सिंह राजू ने उदघाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 01:32 AM (IST)
एटा सांसद ने कोविड वैक्सीनेशन 
शिविर का किया उद्घाटन
एटा सांसद ने कोविड वैक्सीनेशन शिविर का किया उद्घाटन

संवाद सूत्र, अतरौली : नगर के अवंतीबाई चौराहे स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का नगर पालिका के द्वारा मुख्य रोड का निर्माण कराया गया है। इसका उद्घाटन एटा सांसद राजवीर सिंह राजू भैया ने फीता काटकर किया। वहीं, पालिका के द्वारा सीएचसी के भवन मरम्मत कार्य का भी सांसद ने लोकार्पण किया। उसके उपरांत सांसद ने कोविड-19 के तहत होने वाले वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। उन्होंने अपने सामने दर्जनों लोगों के वैक्सीनेशन कराया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी लोगों को वैक्सीनेशन कराना बहुत ही आवश्यक है। एक दूसरे से दूरी बनाने के साथ जरूरी कोई काम होने पर ही घर से बाहर निकलें। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह, चेयरमैन पवन वर्मा, ठा. श्यौराज सिंह, उदयपाल सिंह लोधी, सचिन जैन, संतोष गुप्ता, डा. खालिद, सलीम अहमद आदि मौजूद रहे।

कई स्थानों पर लगाए गए टीके : सरकार के निर्देश पर मंगलवार को अकराबाद क्षेत्र में कई स्थानों पर मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान सीएचसी प्रभारी डा. विकास रघुवंशी ने लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। कहा कि पीएचसी विजयगढ़, नर्रुऊ, कठैरा, कनकपुर, नगला बरी, बरौठ, खुर्रमपुर, कौड़ियागंज, मानई शाहगढ़, खेड़ानारायण, दुभिया जिरौली हीरा सिंह आदि केंद्रों पर वैक्सीनेशन सफलता पूर्वक किया गया। 4502 लोगों का टीकाकरण किया है।

गांवों ने रचा इतिहास, एक दिन में लगी 4668 वैक्सीन: सीएचसी खैर के अलावा विकासखंड के गांवों में वैक्सीनेशन का कार्य ग्राम प्रधानों के प्रयास से मंगलवार को आयोजित हुआ। 4668 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। एक दिन में 45 वर्ष तक के सभी व्यक्तियों को वैक्सीन लगवा कर सीएचसी खैर नया कीर्तिमान बनाने जा रहा है। सीएचसी प्रभारी डा.राहुल शर्मा ने बताया कि मंगलवार को सीएचसी पर दो कैंप लगाए गए। 16 कैंप देहात में गांव मीरपुर,महगौरा, मढा, दीवा, रेसरी, गौमत, उदयगढ़ी, ऐंचना, ऐदलपुर, भारेरी, चौधाना, जरारा, अंडला, उसरम, रायट में 4668 लोगों को वैक्सीन लगाए जाने के आंकड़े सामने आए।

chat bot
आपका साथी