अलीगढ़़ को मिश्रित आबादी घोषित होने पर उद्यमियों को मिलेगी राहत, जानिए कैसे Aligarh news

मुरादाबाद की तर्ज पर अलीगढ़ को मिश्रित आवादी घोषित करने की मांग जोर पकड़ रही है। बुधवार को कमिश्नरी में मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में हुई उद्यमियों की बैठक में यह मांग उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की ओर से रखा गया है।

Anil KushwahaWed, 16 Jun 2021 02:44 PM (IST)
मुरादाबाद की तर्ज पर अलीगढ़ को मिश्रित आवादी घोषित करने की मांग जोर पकड़ रही है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  मुरादाबाद की तर्ज पर अलीगढ़ को मिश्रित आवादी घोषित करने की मांग जोर पकड़ रही है। बुधवार को कमिश्नरी में मंडलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में हुई उद्यमियों की बैठक में यह मांग उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की ओर से रखा गया है। इस घोषणा से महानगर में स्थापित एमएसएमई फैक्ट्रियों का संचालन जारी रहेगा। महानगर के सासनीगेट क्षेत्र, पलारोड, गूलर रोड सहित अन्य क्षेत्रों में फैक्ट्रियों का संचालन यथावत रहेगा।

उद्यमियों की शिकायतों के निस्‍तारण के लिए प्रतिबद्ध है प्रशासन

मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक में मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि शासन प्रशासन उद्यमियों की समस्याओं एवं शिकायतों के निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है। उद्यमियों को इकाई संचालन में यदि किसी प्रकार की कोई सुविधा है तो वह उचित माध्यम से या सीधे भी उनसे मिलकर अवगत करा सकते हैं, शिकायत व समस्या का समाधान कराया जाएगा। तालानगरी विकास एसोसिएशन के अध्यक्ष नेकराम शर्मा ने बताया कि रामघाट रोड स्थित ताला नगरी के पार्क में जल भराव न होने और जल संचयन कर पौधों की सिंचाई करने के उद्देश्य से तालाब की खुदाई का कार्य मनरेगा से कर दिया गया है।

बिजली विभाग की लापरवाही का मुददा उठा 

महामंत्री ताला नगरी औद्योगिक क्षेत्र लल्लू सिंह ने बिजली विभाग की घोर लापरवाही जर्जर बिजली के खंबों के मुददे को उठाया। लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष गौरव मित्तल ने दो किलो वाट के अस्थाई बिजली के कनेक्शन के एस्टीमेट का निरीक्षण किया। मौके पर सजीव क्रियाशील एलटी लाइन नहीं है। नेकराम शर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र में लेबर अड्डा बनाए जाने की मांग उठाई। जिला पंचायत केअफसर ने बताया गया कि यात्री विश्राम स्थल के लिए टिन शेड के निर्माण का प्रस्ताव जिला पंचायत की आगामी बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा। ताला नगरी में फायर स्टेशन की स्थापना के संबंध में मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि साइड का सर्वे हो चुका है। पांच स्टेशन का मानचित्र भी अनुमोदित हो गया है । दो से तीन में फाइल स्टेशन के आवासीय व अनावासीय भवनों का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

16 मामले विचाराधीन

संयुक्त आयुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान ने बताया कि निवेश मित्र योजना में मंडल में समय के उपरांत 16 मामले विचाराधीन हैं, जिनमें अलीगढ़ के 12, एटा के व हाथरस का एक मामला विचाराधीन है, जिस पर मंडलायुक्त ने विचाराधीन मामलों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के निर्देश दिए। पासवान ने बताया कि ओडीओपी योजना और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में शासन द्वारा लक्ष्य प्राप्त हो गए हैं, वर्तमान में आवेदन पत्र मांगे गए हैं। उद्यमी दिनेश चंद्र वार्ष्णेय द्वारा बताया गया कि औद्योगिक आस्थान में छोटी नाली नालों में से पानी होकर बड़े नाले में जाता है, परंतु अभी तक बड़े नाले की सफाई नहीं कराई गई है, जिससे आने वाली बरसात में जलभराव का सामना करना पड़ सकता है, जिस पर मंडलायुक्त ने नगर निगम को निर्देशित किया कि वह नाले की सफाई सुनिश्चित कराएं।

शहर की विनिर्दिष्ट क्षेत्रों को मिश्रित आबादी घोषित किया जाए

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला चेयरमैन यतेंद्र मोहन झा ने अलीगढ़ शहर की विनिर्दिष्ट क्षेत्रों को मिश्रित आबादी घोषित किया जाए। अलीगढ़ एक्सपोर्ट एसोसिएशन द्वारा औद्योगिक इकाइयों पर संपत्ति कर की वृद्धि के संबंध में भी बैठक में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में उद्यमी चंद शेखर शर्मा, पीके सागर, सुनील दत्ता, लल्लू सिंह, गौरव मित्तल, ओपी राठी, सतीश माहेश्वरी, प्रदीप कुमार, वाईएन झा समेत यूपीएसआईडीसी, विद्युत, नगर निगम, लीड बैंक मैनेजर अनिल कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.