अलीगढ़ में उद्यमी गुजरात माॅडल पर उद्योगों को करेंगे विकसित,व्‍यापारी उत्‍साहित

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व उनकी बेटी अनार पटेल का ताला-हार्डवेयर व आर्ट वेयर की फैक्ट्री में भ्रमण उद्यमियों में जोश भर गया है। उन्होंने अलीगढ़ से व्यापारिक रिश्ते बनाने का प्रस्ताव रखा। इससे उद्योग जगत में उत्साह का आलम है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:52 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 10:52 AM (IST)
अलीगढ़ में उद्यमी गुजरात माॅडल पर उद्योगों को करेंगे विकसित,व्‍यापारी उत्‍साहित
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व उनकी बेटी अनार पटेल ने अलीगढ़ से व्यापारिक रिश्ते बनाने का प्रस्ताव रखा।

अलीगढ़, जेएनएन। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व उनकी बेटी अनार पटेल का ताला-हार्डवेयर व आर्ट वेयर की फैक्ट्री में भ्रमण उद्यमियों में जोश भर गया है। उन्होंने अलीगढ़ से व्यापारिक रिश्ते बनाने का प्रस्ताव रखा। इससे उद्योग जगत में उत्साह का आलम है। कुछ उद्यमियों ने तो कारोबारी रिश्तों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए अहमदाबाद कूच करने का ताना-बाना बुन लिया है। वे गुजरात माडल पर अपनी फैक्ट्रियों को विकसित करेंगे। ताकि उत्पादन की गुणवत्ता व तकनीक और मजबूत हो सके। 

अनार पटेल  ने व्‍यापारियों को अहमदाबाद आने का बुलावा दिया

आइटीआइ स्थित औद्योगिक क्षेत्र स्थित ग्रुप ऑफ बजाज के यहां से अनार पटेल कंपनी के निदेशक आदित्य बजाज व अमित साहनी से तालों के सैंपल व कैटलॉक भी साथ ले गईं। साथ ही ग्रुप के प्रबंधन व अपने साथ लाईं स्टाफ से परिचय कराते हुए अहमदाबाद आने का बुलावा दिया। रामघाट रोड स्थित मैप्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में इलेक्ट्रिक फिटिंग उत्पादन व पार्क लाइट व अन्य सजावटी सामान को देख इतनी प्रभावित हुई कि अपनी कंपनी की टीम से संपर्क करने व व्यापारिक रिश्ते जोड़ने के लिए गुजरात आने का न्योता दे गई। मैप्रो कंपनी के निदेशक मयंक भारद्वाज ने गेट लाइट, डिजाइनर पोल, हैगिंग लाइट, गार्डन लाइट्स के बनाने की प्रक्रिया को उन्हें समझाया। पदमा इलेक्ट्रिक धर्मेंद्र वाष्र्णेय ने जंक्शन बॉक्स, शैडल, फैन बॉक्स सहित अन्य उत्पादन की जानकारी दी। मयंक भारद्वाज ने कहा कि वे अनार पटेल ने अलीगढ़ से कारोबारी संबंध स्थापित करने के लिए जो इच्छा जाहिर की है, उससे हम बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने हस्तशिल्प को लेकर जो सुझाव दिए हैं, उससे हमें अपने उत्पादन यूनिटों का अपग्रडेशन करना होगा। गुजरात माडल पर हम मेटल, सिल्वर क्राफ्ट को बदलाव किया जाएगा। मूर्ति निर्माता व निर्यातक केके इंटर नेशनल के चेयरमैन कपिल वाष्र्णेय कहते हैं के अलीगढ़ की पीतल की मूर्तियां अनार पटेल को इतनी पसंद आई कि वे और बेहतरी के लिए सुझाव दे गई हैं। उनकी इच्छा के तहत आर्ट वेयर पार्क हम तैयार कराएंगे। उनके हिसाब से हम अपने हस्तशिल्पियों को और भी ज्यादा उनरमंद बनाएंगे। स्मार्ट इंडिया के मालिक मोहित अग्रवाल ने कहा कि अलीगढ़ के लिए अनार पटेल की ओर से कारोबार संबंध स्थापित करना उम्मीद की एक बड़ी किरण है। इससे उद्योग नए आयाम स्थापित करेगा। 

ग्रुप प्रबंधन को अहमदाबाद आने का न्योता दिया

राज्यपाल की बेटी ने ताला बनाने की प्रक्रिया को समझने का प्रयास किया है। उनकी गंभीरता से लगता है कि वे अलीगढ़ से व्यापारिक संबंध स्थापित करेंगी। कंपनी के निदेशक व प्रबंधन से उत्पादनों की कैट लाक लेकर गई हैं। साथ ही ग्रुप प्रबंधन को अहमदाबाद आने का न्योता दिया है। शुरुआत अच्छी है। अलीगढ़ के उद्यमी इसे अंजाम तक पहुंचाएंगे। 

- विजय बजाज, चेयरमैन ग्रुप आफ बजाज

chat bot
आपका साथी