International Yoga Day : अलीगढ़ में हर वर्ग के लोगों में दिखा योग को लेकर उत्‍साह Aligarh news

योग दिवस पर सोमवार को अलीगढ़ में जगह-जगह योग शिविर का आयोजन हुआ। लोग सुबह से ही पार्क व छत पर योग करते नजर आए। अलीगढ़़ में दैनिक जागरण व पतंजलि परिवार की ओर से भी योग शिविर का आयोजन हुआ।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:40 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:40 AM (IST)
International Yoga Day :  अलीगढ़ में हर वर्ग के लोगों में दिखा योग को लेकर उत्‍साह Aligarh news
अलीगढ़ की रमेश बिहार कालोनी के पार्क में दैनिक जागरण व पतंजलि की ओर से आयोजित शिविर में शामिल लोग।

अलीगढ़, जेएनएन । अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को अलीगढ़ में जगह-जगह  योग शिविर का आयोजन हुआ। लोग सुबह से ही पार्क व अपने छत पर योग करते नजर आए।  योग को लेकर बच्‍चों में क्रेज देखा जा रहा है। अलीगढ़़ में दैनिक जागरण व पतंजलि परिवार की ओर से भी योग शिविर का आयोजन हुआ। इस दौरान लोगों में काफी उत्‍साह देखा गया। 

योग गशहर में कई जगह लगाए गए शिविर

योग दिवस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी ने भी लोगों से योग करने की अपील की है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए पतंजलि योग समिति की ओर से शहर में 100 स्थानों पर योग शिविर आयोजित किए गए हैं। सबसे विशाल कार्यक्रम जीटी रोड स्थित रघुनाथ फार्म हाउस में सुबह छह बजे होगा। योग दिवस को लेकर हर तरफ उत्साह है। बड़ों के साथ बच्चे भी योग करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। तमाम संगठन तो 15 दिनों से योग का अभ्यास कर रहे हैं। पतंजलि योग समिति पार्कों में योग का अभ्यास करा रही थी। योग के लिए पूरे जिले में 200 शिक्षक तैयार किए गए हैं, जो विभिन्न स्थानों पर रहकर अनुसार योग कराएंगे।

योग के साथ भजन भी होगा

श्री वाष्र्णेय महिला जागरूक समिति एवं अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की ओर से विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यहां भजन के साथ योग होगा। वहीं, तमाम सामाजिक संगठनों ने रविवार को को योग का अभ्यास किया। रोटरी क्लब अलीगढ़ पर्ल की टीम ने विश्व भारती पब्लिक स्कूल में योग का अभ्यास किया। 

chat bot
आपका साथी