कोरोना से जंग जीतने को युवाओं में उत्‍साह, 26 केंद्रों पर आज होगा टीकाकरण Aligarh news

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण जारी है। रविवार को भी जिले के 26 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि सरकार ने अब 18 साल से ऊपर वाले लोगों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:38 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:14 AM (IST)
कोरोना से जंग जीतने को युवाओं में उत्‍साह,  26 केंद्रों पर आज होगा टीकाकरण  Aligarh news
कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण जारी है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग का टीकाकरण जारी है। रविवार को भी जिले के 26 केंद्रों पर टीकाकरण होगा। सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि सरकार ने अब 18 साल से ऊपर वाले लोगों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया है। ऐसे में बडी़ संख्या में युवा टीका लगवाने आ रहे हैं। जिले में कुल 26 से अधिक केंद्र बने हुए हैं। हर दिन केंद्र पर दो सौ से अधिक लोगों को टीका लगता है। सभी केंद्रों को पहले ही वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

युवाओं में दिख रहा उत्‍साह

कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। अच्छी खासी संख्या में युवा टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। शनिवार को जिले भर में कुल 18 से 44 साल तक के 2635 युवाओं ने टीका लगवाया। दीनदयाल अस्पताल व इंद्रा नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य पर केंद् पर हुआ। इसी तरह 45 साल से ऊपर वाले 2713 लोगों ने टीकाकरण कराया। इसमें पहला टीका लगवाने वाले 1625 लोग व दूसरा टीका लगवाने वाले 1089 लोग शामिल हैं।

बड़ी संख्‍या में युवा आ रहे टीका लगवाने

सीएमओ भानु प्रताप कल्याणी ने बताया कि सरकार ने अब 18 साल से ऊपर वाले लोगों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया है। ऐसे में बडी़ संख्या में युवा टीका लगवाने आ रहे हैं। जिले में कुल 26 से अधिक केंद्रों पर युवाओं को टीके लग रहे हैं। हर केंद्र पर दो सौ से अधिक लोगों को टीका लगता है। सभी केंद्रों को पहले ही वैक्सीन पहुंचाई जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी