स्नातकों को रोजगार दिलाना पहली प्राथमिकता, मॉडल के रूप में करेंगे काम Aligarh news

एमएलसी स्नातक की दो दिनों की मतगणना के बाद डॉ. मानवेंद्र प्रताप ङ्क्षसह की थकान नहीं उतरी है। गला भरा हुआ है मगर जीत के जोश के आगे थकान काफूर है। डॉ. मानवेंद्र प्रताप से दैनिक जागरण की प्रमुख मुद्दों पर बातचीत हुई।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 07:23 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 11:03 AM (IST)
स्नातकों को रोजगार दिलाना पहली प्राथमिकता, मॉडल के रूप में करेंगे काम Aligarh news
डॉ. मानवेंद्र प्रताप से दैनिक जागरण की प्रमुख मुद्दों पर बातचीत हुई।

अलीगढ़, जेएनएन : एमएलसी स्नातक की दो दिनों की मतगणना के बाद डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंंह की थकान नहीं उतरी है। गला भरा हुआ है, मगर जीत के जोश के आगे थकान काफूर है। डॉ. मानवेंद्र प्रताप से दैनिक जागरण की प्रमुख मुद्दों पर बातचीत हुई। उन्होंने सबसे पहले स्नातकों के रोजगार दिलाने की बात कही। वादा किया कि उनके लिए जरूर संघर्ष करेंगे। पेश है बातचीत के अंश..

एमएलसी पद पर परचम लहराया है।  आपकी पहली प्राथमिकता क्या होगी? 

- सबसे बड़ी जरूरत स्नातक करके निकले छात्रों को रोजगार की होती है। सभी छात्रों को सरकारी नौकरी तो नहीं दी जा सकती है, मगर उन्हें रोजगार के अवसर कैसे मिलें, इस पर मॉडल बनाकर कार्य करूंगा, जिससे छात्रों को भटकना न पड़े। 

सत्ता में हैं। सरकार की तरफ से क्या काम आगरा खंड के लिए कराएंगे? 

- सरकार की योजनाओं को तो मैं छात्रों और युवाओं तक ले जाता रहूंगा। जैसे मुद्रा लोन आदि में कहीं कोई दिक्कत होगी तो पूरी मदद करूंगा। अधिवक्ताओं के लिए पुस्तकालय भत्ते की मांग उठाऊंगा। 

शिक्षकों के सामने तमाम समस्याएं रहती हैं। वित्तविहीन शिक्षकों का शोषण होता है। उसके लिए क्या करेंगे? 

- शिक्षकों के लिए शिक्षा नियमावली का पुरजोर समर्थन करूंगा। वित्तविहीन शिक्षकों की समस्याओं को सदन में उठाऊंगा। उनके अधिकार को दिलाने के लिए संकल्पित हूं। 

आगरा खंड के चुनाव में 12 जिलों की सहभागिता है। किस जिले से बढ़त मिली। जीत का श्रेय किसे देना चाहेंगे? 

- जीत का श्रेय संगठन के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को दूंगा, जिन्होंने कड़ी मेहनत की। परिवार मेरी सदैव हिम्मत बढ़ाता रहा है। रही बात किस जिले से बढ़त मिली तो अभी कह पाना मुश्किल होगा। आगरा मंडल से मुझे बढ़त मिली थी। वोट मुझे पूरे 12 जिलों के मतदाताओं ने दिया है।

chat bot
आपका साथी