Electricity Department Came In Action: 343 लोगों के कनेक्शन काटे, आठ के यहां चोरी पकड़ी Hathras News

शहर और देहात क्षेत्र में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बकायेदार 343 लोगों के कनेक्शन काट दिए। वहीं बिजली चोरी करने के खिलाफ तड़के अभियान चलाते हुए सहपऊ कस्बा में आठ लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी है। अब इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:50 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:50 PM (IST)
Electricity Department Came In Action: 343 लोगों के कनेक्शन काटे, आठ के यहां चोरी पकड़ी Hathras News
ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बकायेदार 343 लोगों के कनेक्शन काट दिए।

हाथरस, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर सिमटते ही बिजली विभाग एक्शन मोड में आ गया है। शुक्रवार को शहर और देहात क्षेत्र में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बकायेदार 343 लोगों के कनेक्शन काट दिए। वहीं बिजली चोरी करने के खिलाफ तड़के अभियान चलाते हुए सहपऊ कस्बा में आठ लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी है। अब इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

उपभोक्‍ताओं पर 250 करोड़ बकाया

जनपद में उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग का 250 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। ओटीएस स्कीम में भी उपभोक्ताओं ने उम्मीद के हिसाब से रुचि नहीं दिखाई। इस कारण बकाया बढ़ता रहा है। कोरोना के कारण दो महीने से अधिक राजस्व जमा करने में देरी रही। हजारों उपभोक्ता एेसे हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद कभी बिल जमा नहीं किया। इन हालातों के चलते आखिरकार विभाग ने शुक्रवार से बकायादारों के खिलाफ अभियान शुरू कर ही दिया। पहले दिन शहर और देहात क्षेत्र में 343 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए। कुछ उपभोक्ताओं ने विरोध किया लेकिन मुकदमा दर्ज कराने के डर से पीछे हट गए।

सहपऊ में बिजली चोरी पकड़ी

कस्बा सहपऊ में बिजली विभाग की टीम ने शुक्रवार को तड़के छापामार कार्रवाई की। टीम ने आठ लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी। अब इन लोगों के खिलाफ अधिनियम की धारा 135 के तहत चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

उपभोक्ता बिल जमा करने में ढिलाई कर रहे हैं। उन्हें कई बार मौका दिया जा चुका है। वे समय पर बिल जमा नहीं करगें तो उनके खिलाफ कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी रहेगी। उपभोक्ता बिजली की चोरी न करें। उनके खिलाफ तड़के छापामारी कर मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे।

पवन अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी