क्षेत्र पंचायत सदस्य का नामांकन खारिज करने पर निर्वाचन अधिकारी पर मिलीभगत का आरोप Aligarh news

उप चुनाव में निर्वाचन अधिकारी पर मिलीभगत व साठगांठ का आरोप लगाते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों ने ब्लॉक प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए निर्वाचन अधिकारी पर आरोप लगाया है कि नामांकन की सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी उनके नामांकन खारिज कर दिए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:05 PM (IST)
क्षेत्र पंचायत सदस्य का नामांकन खारिज करने पर निर्वाचन अधिकारी पर मिलीभगत का आरोप  Aligarh news
अकराबाद में पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगा है।

अलीगढ़, जेएनएन। अकराबाद में त्रिस्तरीय पंचायत के उप चुनाव में निर्वाचन अधिकारी पर मिलीभगत व साठगांठ का आरोप लगाते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों ने ब्लॉक प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए निर्वाचन अधिकारी पर आरोप लगाया है कि नामांकन की सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी उनके नामांकन खारिज कर दिए हैं। उन्होंने जिला अधिकारी व राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से क्षेत्र पंचायत के नामांकन दोबारा कराए जाने की मांग की है।

चुनाव स्‍थगित करने की मांग

मंगलवार को गांव धौरी निवासी सतीश कुमार एवं ब्रह्मदेव ने बताया कि उन्होंने सुहावली के वार्ड नंबर 70 से क्षेत्र पंचायत सदस्य का नामांकन किया था। जहां निर्वाचन अधिकारी द्वारा सांठगांठ कर उनके नामांकन खारिज कर दिए इसको लेकर उन्होंने ब्लॉक के अधिकारियों से शिकायत की, सुनवाई ना होने पर मंगलवार को ब्लॉक में प्रदर्शन करते हुए चुनाव स्थगित कराने की मांग की, इस दौरान सतीश कुमार ने बताया नामांकन दाखिल करते समय जो कमियां बताई थींं उन्हें पूर्ण करा दिया गया था। उसके बावजूद निर्वाचन अधिकारी ने बगैर सूचना दिए नामांकन खारिज कर दिया।

नौ लोगों ने किया नामांकन फिर भी मनोज को निर्विरोध कैसे घोषित किया गया

आरोप है कि क्षेत्र पंचायत सुहावली के वार्ड नंबर 70 में मनोज कुमार निवासी गांव वमनोई को निर्विरोध करार दे दिया। जब के इस वार्ड से 9 लोगों ने अपने नामांकन जमा किए थे। एक साथ छह नामांकन खारिज करने पर चर्चा है कि एक ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार के दबाव में यह सब किया गया है। उनका का कहना है कि शिकायत के बाद भी ब्लॉक पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। वह जल्दी ही जिला अधिकारी से मिलकर यहां हुई धांधली की शिकायत करेंगे। इस मौके पर सतीश कुमार, ब्रह्मदेव, चंद्रशेखर, राजा बाबू, अरविंद कुमार, चंद्रभान, जय सिंह, सत्यवीर, भूपेंद्र कुमार, रणवीर सिंह, सुमित कुमार, सुनील कुमार, अनिल कुमार आदि लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी