Checking campaign : मीटर बाइपास व सीधे कटिया डालकर बिजली चोरी करते आठ लोग पकड़े गए, एफआइआर होगी Hathras News

हाथरस जागरण संवाददाता । बिजली चोरों पर विभाग का शिकंजा जारी है। शहर में बुधवार को सुबह बिजली विभाग की टीम ने पुलिस के साथ हाई लाइन लास फीडर इलाकों में छापेमारी की। यहां पर आठ लोग बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:33 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:44 PM (IST)
Checking campaign : मीटर बाइपास व सीधे कटिया डालकर बिजली चोरी करते आठ लोग पकड़े गए, एफआइआर होगी Hathras News
हाथरस में खंदारीगढ़ी में चेकिंग करने गई बिजली विभाग की टीम ।

हाथरस, जागरण संवाददाता । बिजली चोरों पर विभाग का शिकंजा जारी है। शहर में बुधवार को सुबह बिजली विभाग की टीम ने पुलिस के साथ हाई लाइन लास फीडर इलाकों में छापेमारी की। यहां पर आठ लोग बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए। लगातार हो रही कार्रवाई के बावजूद कटियामारी और बिजली चोरी पर लगाम नहीं लग रही है। लोग बिजली चोरी के लिए नए नए तरीके अपना रहे हैं।   

हाई लास फीडर नवलनगर में सुबह की गयी छापेमारी

हाथरस टाउन में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्रगति पुरम बिजली घर के अंतर्गत हाई लास फीडर नवलनगर में सुबह छापेमारी की गई। टीम ने साकेत कालोनी व खंदारी गढ़ी में कार्रवाई की। यहां लोग मीटर बाईपास और सीधे तार डालकर चोरी कर रहे थे। एसडीओ प्रथम विशाल निषाद, अवर अभियंता ऋतु कुमार, टीजी टू रमेश चंद्र, संविदाकर्मियों व पुलिस बल के साथ आठ लोग विद्युत चोरी करते पाए गए। जिनके विरुद्ध एफआईआर की कार्रवाई की जा रही है।

अब तक 12 हजार 500 लोगों पर हो चुकी है एफआइआर

बिजली विभाग की ओर से जनपद में अब तक 12 हजार 500 बिजली चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है। इसके बावजूद बिजली चोरी की घटनाएं नहीं रुक रही हैं। कार्रवाई के दौरान ऐसे मामले भी सामने आ रहे है कि जो लोग पहले बिजली चोरी में पकड़े जा चुके हैं। लगातार बिजली चोरी के मामले पकड़े जाने से विभागीय कर्मचारियों पर भी सवाल उठ रहे हैं। हाई लाइन लास फीडर वाले इलाकों में पांच से दस फीसद तक की वृद्धि हो चुकी है। शहर ही नहीं देहात क्षेत्र के इलाके भी बिजली चोरी में शामिल है।

आगे भी जारी रहेगी बिजली विभाग की कार्रवाई

बिजली विभाग के अधिकारियों को कहना है कि लास लाइन फीडर वाले एरिया में आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। उपभोक्‍ताओं से अपील की गयी है कि वे समय से बिजली का बिल जमा करें और कार्रवाई से बचें। 

chat bot
आपका साथी