अलीगढ़ में किसानों ने पीएम व सीएम के पुतले फूंके, किसान नेता नजरबंद

पिसावा इलाके में भाकियू के कार्यकर्ताओं ने पीएम व सीएम के पुतले फूंक दिए। भारतीय किसान एकता संघ के महासचिव रोबिन चौधरी को पुलिस ने तड़के ही किया घर में नजरबंद। गांव डेटा खुर्द में किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पीएम व सीएम का पुतला दहन किया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:59 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:59 AM (IST)
अलीगढ़ में किसानों ने पीएम व सीएम के पुतले फूंके, किसान नेता नजरबंद
(महासचिव रोबिन चौधरी को पुलिस ने तड़के ही किया घर में नजरबंद।(

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कृषि कानून के विरोध में पिसावा इलाके में भाकियू के कार्यकर्ताओं ने पीएम व सीएम के पुतले फूंक दिए। इसके अलावा भारतीय किसान एकता संघ के महासचिव रोबिन चौधरी को पुलिस ने तड़के ही घर में नजरबंद कर लिया। गांव डेटा खुर्द में किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने पीएम व सीएम  का पुतला दहन किया।

पुलिस ने किसान नेताओं को किया नजरबंद

पिसावा। कोतवाली पुलिस शनिवार को तड़के से ही किसानों द्वारा प्रस्तावित पुतला दहन कार्यक्रम को लेकर सतर्क रही तथा किसान यूनियन के नेताओं को घर पर ही सुबह छह बजे नजरबंद कर दिया गया। गांव कृपालगढी में किसान एकता संघ के जिला महासचिव रोबिन चौधरी को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया गया।

भाकियू के तहसील अध्यक्ष गभाना वीरकरण सिंह व भाकियूके पूर्व तहसील अध्यक्ष गभाना गुलजार सिंह बापू को उनके घरों पर पहुंच नजरबंद कर दिया गया।

मुख्य रास्तों व चौराहों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई। इसी बीच भाकियू के कुछ कार्यकर्ताओं ने गांव डेटा खुर्द में एक पताई के पूले को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रूप में तैयार कर आग लगा दी गई। जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को हुई और पुलिस मौके पर पहुंची तब तक सभी लोग जा चुके थे। पुलिस को पिसावा के खुर्जा मोड़ पर किसानों के कार्यक्रम की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस की निगाह खुर्जा तिराहे पर ही लगी रही।

नाबालिग निकले अपहरण के तीनों आरोपित, बाल सुधार गृह भेजे

हाथरस : कोतवाली सदर क्षेत्र में घंटाघर के पास से सोमवार देर शाम को अपहृत हुई वृद्धा को पुलिस ने तीन घंटे के अंदर ही बरामद कर लिया था। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तीनों को बालिग दिखाया, जबकि प्रमाणपत्रों में तीनों नाबालिग निकले हैं। कोर्ट के आदेश पर तीनों को अलीगढ़ जिला कारागार से निकालकर बाल सुधार गृह मथुरा भेजा गया है।

सोमवार की शाम को कोतवाली सदस क्षेत्र के हलवाई खाना बाजार निवासी शैलेश दीक्षित ने पुलिस को सूचना दी कि उसकी 65 वर्षीय मां सुनीता दीक्षित घर से भागवत कथा सुनने के लिए 'अपना वाली धर्मशाला' में गई थीं। वहां से वापस नहीं लौटी। सात बजे करीब अपहरण कर लिए जाने की जानकारी पुत्र शैलेष को मिली। अपहरणकर्ताओं ने अस्सी लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। एसपी ने आरोपितों काे पकड़ने के लिए टीम गठित कीं। कोतवाली पुलिस के साथ-साथ एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया। एसओजी टीम तथा थाना कोतवाली सदर पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं की गाड़ी की चंदपा क्षेत्र में घेराबंदी कर उन्हें देर रात दबोच लिया। वृद्धा को भी सकुशल बरामद कर लिया था। मेडिकल के बाद तीनों को कोर्ट में पेश किया गया। वारंट के आधार पर तीनों को अलीगढ़ के जिला कारागार भेज दिया था। स्वजन के दावे के बाद कोर्ट ने तीनों आरोपितों के आयु संबंधी प्रमाणपत्र मांगे। इसके आधार पर तीनों ही आरोपित नाबालिग निकले हैं।

--

chat bot
आपका साथी