Amazing : डाक्टर समेत आठ कर्मचारियों की ड्यूटी और टीके लगाए सिर्फ पांच, सीएमओ ने रोका वेतन

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है वहीं कुछ केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर लापरवाही व उदासीनता बरती जा रही है। रविवार को सीएमओ ने जट्टारी पीएचसी स्थित टीकाकरण सत्र का जायजा लिया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 04:01 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 04:07 PM (IST)
Amazing : डाक्टर समेत आठ कर्मचारियों की ड्यूटी और टीके लगाए सिर्फ पांच, सीएमओ ने रोका वेतन
जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  जिले में कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं कुछ केंद्रों पर टीकाकरण को लेकर लापरवाही व उदासीनता बरती जा रही है। रविवार को सीएमओ ने जट्टारी पीएचसी स्थित टीकाकरण सत्र का जायजा लिया। यहां एक चिकित्सक समेत आठ कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन टीके मात्र पांच ही लग पाए थे। नाराज हुए सीएमओ ने सभी का वेतन रोक दिया।

टीकाकरण सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकता में शामिल

सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने बताया कि कोविड टीकाकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। नए वैरिेएंट की दस्तक के बाद तो टीकाकरण बेहद जरूरी हो गया है। ऐसे में अधिक से अधिक टीकाकरण का प्रयास किया जा रहा है। सभी लोग जुटे हुए हैं। कुछ कर्मचारी अब भी लापरवाही बरत रहे हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जट्टारी में एक चिकित्सक व दो फार्मासिस्ट समेत आठ कर्मियों का स्टाफ लगा है, लेकिन दोपहर तक मात्र पांच लोगों को ही टीके लग पाए। इससे साफ है कि ये लोग टीकाकरण में रूचि नहीं ले रहे। फिलहाल, वेतन रोका गया है। यदि सुधार नहीं हुआ तो विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी।

स्वास्थ्य मेलों का आयोजन

शासन के आदेश पर रविवार को समस्त सीएचसी व पीएचसी पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग की तमाम कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार किया गया। स्वास्थ्य शिविर में मरीजों की जांच कर दवा वितरित की गईं।

टीकाकरण में प्रदेश में दूसरा स्थान

जिले में रविवार को 368 कोविड टीकाकरण सत्रों को आयोजन हुआ। विभाग ने 34 हजार 564 टीके लगाकर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। पहले स्थान पर प्रयागराज रहा। अब तक जनपद में 28 लाख 80 हजार 170 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी