Aligarh Weather Forecast : झमाझम बारिश से लोगों के चेहरों पर लौटी रौनक, शहर हुआ तर बतर Aligarh news

भीषण गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को बारिश से राहत मिल गई है। सोमवार रात भी रुक-रुक कर बारिश होती रहती रही। इससे लोगों को ठंडक का एहसास हुआ। एसी-कूलर बंद करने पड़े। मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 09:36 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 09:36 AM (IST)
Aligarh Weather Forecast :  झमाझम बारिश से लोगों के चेहरों पर लौटी रौनक, शहर हुआ तर बतर Aligarh news
अलीगढ़ में झमाझम बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी।

अलीगढ़, जेएनएन । भीषण गर्मी और उमस से जूझ रहे लोगों को बारिश से राहत मिल गई है। सोमवार रात भी रुक-रुक कर बारिश होती रहती रही। इससे लोगों को ठंडक का एहसास हुआ। एसी-कूलर बंद करने पड़े। मंगलवार को सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इससे पारा भी लुढ़ककर अधिकतम 29 डिग्री व न्यूनतम 28 डिग्री रह गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक बारिश व बूंदाबांदी होती रहेगी।

उत्‍तर भारत में भारी बारिश की संभावना

देशभर में मानसून छा जाने के बाद मौसम विभाग ने उत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसमें उत्तर भारत में 21 जुलाई तक भारी बारिश होगी, जबकि पश्चिमी क्षेत्रों में 23 जुलाई तक ऐसे ही हालात बने रहेंगे। रविवार दोपहर से शुरू हुई मानसूनी बारिश से गर्मी से राहत जरूर मिली। लेकिन, सड़कें लबालब हो जाने से परेशानी भी बढ़ गई। सोमवार को भी खूब बारिश हुई। रात में भी कई बार रुक रुक कर बारिश हुई। मंगलवार को सुबह लोग सोकर उठे तो सड़के जलमग्न दिखाई दी। वातावरण में उमस खत्म हो गई।

आफत बनी बारिश

बारिश लोगों के लिए आफत भी बनी। कई जगह पानी भर गया। रामघाट रोड पर बहुत बुरी स्थिति है। शहर के अन्य हिस्सों में भी जलभराव से परेशानी हो रही है।

सेहत का रखे ध्यान

चिकित्सकों के अनुसार इस मौसम में बैक्टीरिया सेहत पर जल्दी असर करता है। इसलिए उल्टी, दस्त, डायरिया, पीलिया आदि बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। आसपास जलभराव में मच्छर पनपने लगते हैं, जिससे डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया के मरीज सामने आने लगते हैं। इसलिए मच्छरों से बचाव के साथ साफ सफाई व खानपान का ध्यान रखें।

chat bot
आपका साथी