अलीगढ़ में कहीं बूंदाबांदी, कहीं ओलावृष्टि और बरसात

अलीगढ़ जासं कई दिनों से तेज गर्मी से परेशान लोगों के लिए बुधवार राहतभरा रहा। दोपहर बाद शहर मे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:30 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:30 AM (IST)
अलीगढ़ में कहीं बूंदाबांदी, कहीं ओलावृष्टि और बरसात
अलीगढ़ में कहीं बूंदाबांदी, कहीं ओलावृष्टि और बरसात

अलीगढ़, जासं : कई दिनों से तेज गर्मी से परेशान लोगों के लिए बुधवार राहतभरा रहा। दोपहर बाद शहर में बूंदाबांदी हुई। ग्रामीण इलाकों में कहीं बादल छाए रहे तो कहीं बरसात हुई। इगलास व छर्रा में हुई ओलावृष्टि ने किसानों के होश उड़ा दिए।

अलीगढ़ शहर में तपती दोपहरी के बाद शाम को हुई बूंदाबादी ने गर्मी से राहत दे दी। सुबह के वक्त ठंडी हवा चली। दोपहर 12 बजने के बाद तापमान बढ़ने लगा। चटख धूप में कुछ देर खड़ा होना मुश्किल हो रहा था। पाच बजे के बाद तपिश कम हुई और तेज हवा चलने लगी। कुछ देर बाद बूंदाबादी शुरू हो गई। हवा में नमी होने से लोगों ने राहत महसूस की। कूलर, एसी चलाने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। लोग सुहावने मौसम का आनंद लेने छतों पर निकल आए।

इगलास : क्षेत्र में बुधवार को दिन में तेज धूप निकली। इसके बाद सायं के समय अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में काले बादल छा गए। झमाझम बारिश के साथ ठंडी हवा चली तो लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। वहीं बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई।

किसानों की बढ़ी चिंता: मौसम में आए बदलाव ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। फसल कटने के बाद गेहूं खेतों में पड़ा है। बारिश से गेहूं खराब हो सकते हैं। ज्यादातर किसानों ने तिरपाल आदि से गेहूं के ढेर ढक दिए हैं। वहीं, क्रय केंद्रों पर भी गेहूं को बारिश से बचाने के इंतजाम किए जा रहे हैं। अगर बारिश लगातार जारी रहती है तो नुकसान की आशंका है।

chat bot
आपका साथी