Dr. Bhimrao Ambedkar University : परीक्षा शुल्क न दिया तो प्रमोेट नहीं होंगे छात्र Aligarh News

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा की ओर से सभी डिग्री कालेजों को पत्र जारी कर परीक्षा शुल्क जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। सख्ती के साथ चेतावनी दी गई है कि 28 जून तक हर कालेज सत्र 2020-21 की मुख्य व सेमेस्टर परीक्षाओं के परीक्षा शुल्क जमा कर दें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:32 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:32 AM (IST)
Dr. Bhimrao Ambedkar University : परीक्षा शुल्क न दिया तो प्रमोेट नहीं होंगे छात्र Aligarh News
शुल्क जमा नहीं होगा उनको अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया जाएगा।

अलीगढ़, जेएनएन। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा की ओर से सभी डिग्री कालेजों को पत्र जारी कर परीक्षा शुल्क जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें सख्ती के साथ चेतावनी दी गई है कि 28 जून तक हर कालेज सत्र 2020-21 की मुख्य व सेमेस्टर परीक्षाओं के परीक्षा शुल्क जमा कर दें। जिन विद्यार्थियों का परीक्षा शुल्क जमा नहीं होगा उनको अगली कक्षा में प्रमोट नहीं किया जाएगा।

28 जून तक परीक्षा शुल्‍क जमा करना जरूरी

विश्वविद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी डा. सुनीता गुप्ता ने बताया कि परीक्षा नियंत्रक डा. राजीव कुमार की ओर से पत्र जारी किया गया है। इसमें परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 28 जून निर्धारित की गई है। बताया कि 30 जून तक स्नातक स्नातक व स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा मेें प्रोन्नत किया जाना है। इस प्रोन्नति प्रक्रिया में वही छात्र-छात्राएं पात्र होंगे जिनका परीक्षा शुल्क जमा है। परीक्षा शुल्क जमा नहीं किए जाने की स्थिति में महाविद्यालय खुद जिम्मेदार होगा। कहा कि विद्यार्थी भी अपने संबंधित कालेज से संपर्क कर सुनिश्चित कर लें कि उनका परीक्षा शुल्क जमा किया गया है या नहीं। पूर्व मेें भी जिले के डेढ़ दर्जन से ज्यादा डिग्री कालेजों को परीक्षा शुल्क जमा करने के संबंध में विश्वविद्यालय की ओर से नोटिस जारी किया गया था। डा. सुनीता ने बताया कि तिथि बढ़ाने का ये अंतिम मौका है।

chat bot
आपका साथी