दहेज लोभियों ने नवविवाहिता को गला दबाकर मार डाला

पिसावा थाना क्षेत्र के गांव जलोखरी निवासी एक युवती की खुर्जा में उसके ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर गला दबा कर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:42 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:42 AM (IST)
दहेज लोभियों ने नवविवाहिता  को गला दबाकर मार डाला
दहेज लोभियों ने नवविवाहिता को गला दबाकर मार डाला

अलीगढ़ : पिसावा थाना क्षेत्र के गांव जलोखरी निवासी एक युवती की खुर्जा में उसके ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर गला दबा कर हत्या कर दी। मायके वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जलोखरी निवासी अरविद कुमार ने इसी वर्ष 16 फरवरी को अपनी 22 वर्षीय पुत्री श्वेता की शादी गौरव पुत्र हरस्वरूप निवासी खुर्जा शहर जिला बुलंदशहर के साथ की थी। गौरब पीएसी में सेवारत है, जिसको देखते हुए श्वेता के पिता ने शादी में अपनी क्षमता के अनुसार पूर्ण दान दहेज दिया था। शादी के बाद से ही गौरव के स्वजन दहेज की मांग कर श्वेता को प्रताड़ित करते थे। उन्होंने 21 जून को श्वेता की गला दबाकर हत्या कर दी। मामले की जानकारी युवती के स्वजनों को हुई तो खुर्जा पहुंच गए और शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम में गले पर चोट के निशान व गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया। रिपोर्ट में पति गौरव, देवर सौरभ व सास नीलेश के खिलाफ खुर्जा शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया। शव को गांव जलोखरी लाकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

संसू, इगलास : कोतवाली की गोरई चौकी क्षेत्र के गांव कारौली (सूरजा) में विवाहिता की मौत हो गई। मायके पक्ष ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। जनपद एटा के नुमाइश मैदान निवासी संजय पुत्र रमेश ने बेटी निशा की शादी मार्च में गांव कारौली निवासी आशीष के साथ की थी। बाबा रमेश चंद्र का आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही निशा के ससुरालीजनों बाइक व नकदी मांगने लगे थे। उनकी मांग पूरी न होने पर मंगलवार देररात फंदा लगाकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी उन्हें बुधवार सुबह मिली। सूचना के बाद वह गांव पहुंच और पुलिस को खबर दी। घटना के बाद से ससुरालीजन फरार हैं। कोतवाल प्रदीप कुमार तथा चौकी प्रभारी अभय प्रताप सिंह ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। कोतवाल का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। घटना को लेकर चर्चा यह भी है कि घरेलू कलह के चलते महिला ने खुदकुशी की है। वह गर्भवती भी थी।

chat bot
आपका साथी