झाड़ियों के बीच गड्ढे में पड़े मिले नवजात को नोच रहे थे कुत्ते Aligarh News

गांव रायपुर खास में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। शुक्रवार को गांव में झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में नवजात पड़ा मिला। उसे कुत्ते नोच रहे थे। एक किसान ने नवजात को उठाया और अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घर ले आया।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:44 PM (IST)
झाड़ियों के बीच गड्ढे में पड़े मिले नवजात को नोच रहे थे कुत्ते Aligarh News
फिलहाल बच्चे को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

अलीगढ़, जेएनएन। पालीमुकीमपुर थाना क्षेत्र के गांव रायपुर खास में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। शुक्रवार को गांव में झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में नवजात पड़ा मिला। उसे कुत्ते नोच रहे थे। एक किसान ने नवजात को उठाया और अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद घर ले आया। इधर, देररात जानकारी मिलने पर गांव में पुलिस पहुंची और बच्चों को किसान से लेकर चाइल्डलाइन के सुपुर्द कर दिया। फिलहाल बच्चे को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

बच्‍चे के सिर में है जख्‍म

शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे गांव रायपुर खास निवासी किसान नन्ने खेत की तरफ जा रहा था। तभी झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में नवजात शिशु पड़ा मिला। उसे कुत्ते नोच रहे थे। जानकारी होने पर महिलाएं व अन्य ग्रामीण इकट्ठा हो गए। नन्ने ने बच्चे को उठाया। आशा की मदद से शिशु की नाल कटवाई। कुत्ते के नोचने की वजह से बच्चे के सिर में जख्म हो गए थे। नन्ने उसे बिजौली स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद शाम करीब छह बजे घर ले आया। रात करीब नौ बजे पालीमुकीमपुर पुलिस नन्ने के घर पहुंची। साथ में चाइल्डलाइन की टीम भी थी। चाइल्डलाइन के प्रभारी ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया कि बच्चे को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। टीम उसकी देखभाल में लगी है।

chat bot
आपका साथी