डा. विभव ने बचाई नन्ही बच्ची की जान

बाल रोग विशेषज्ञ डा. विभव वाष्र्णेय ने चिकित्सा जगत के क्षेत्र में समाज सेवा का एक उदाहरण पेश किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:07 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:07 AM (IST)
डा. विभव ने बचाई  नन्ही बच्ची की जान
डा. विभव ने बचाई नन्ही बच्ची की जान

जासं, अलीगढ़ : बाल रोग विशेषज्ञ डा. विभव वाष्र्णेय ने चिकित्सा जगत के क्षेत्र में समाज सेवा का एक और बड़ा काम किया है। रामघाट रोड स्थित किड्स केयर अस्पताल में भर्ती एक गरीब परिवार के बच्चे की इलाज से जान बचाई है। इस बच्चे का स्वास्थ्य बेहद नाजुक था। अब पूर्ण स्वस्थ होने पर स्वजन बच्चे को अपने घर ले गए हैं। भांकरी निवासी अंजू और मनीष के छह माह के साढ़े छह सौ ग्राम के बच्चे की हालत पिछले दिनों बेहद नाजुक स्थिति में थी। स्वजनों ने इसे अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन डा. विभव ने इसे उचित इलाज दिया। इस पर बच्चे की जान बच गई। स्वजनों को आर्थिक मदद भी दी। अब स्वजनों ने इसे बच्चे का नाम डा. विभव के नाम से रखा है। डा. विभव के अलावा अनूप कुमार, डा. दीप्ती वाष्र्णेय, डा. वैभव गुप्ता का भी सहयोग रहा।

मेडिकल कैंप का हुआ आयोजन

: सुरक्षित मातृत्व के तहत राठी हास्पिटल में निश्शुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इसमें गर्भवती महिलाओं का मुफ्त में चेकअप किया गया। चिकित्सकों ने महिलाओं को खान-पान की सलाह दी। कुछ महिलाओं के अल्ट्रासाउंड भी किए गए। इसमें लायंस क्लब जागृति का सहयोग रहा। लायंस क्लब की जोन चेयरपर्सन कमलेश वाष्र्णेय, शशि शर्मा, नितन शर्मा आदि मौजूद रहे। सभी ने आशा राठी के कार्यों की सराहना की।

आज शिविर में करिए रक्तदान, बचाएं लोगों की जान

: लोगों की जिदगी बचाने के लिए कदम आगे बढ़ाइए, रक्तदान जरूर कीजिए। आपका एक यूनिट खून चार लोगों की जिदगी बचा सकता है। रविवार को आगरा रोड स्थित शेखर सराफ मेमोरियल हास्पिटल (रूसा) में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है, जिसमें मलखान सिंह जिला अस्पताल की ब्लड बैंक का भी योगदान रहेगा।

दैनिक जागरण व माहेश्वरी क्रिएटिव क्लब की ओर से लगने वाला यह शिविर सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा। क्लब के संयोजक संजय माहेश्वरी ने बताया कि तमाम जरूरतमंदों को समय से खून नहीं मिल पाता है। यदि हम आगे बढ़ेंगे और लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करेंगे तो जरूरत पर मदद हो सकेगी। रक्तदान में युवाओं को आगे आना चाहिए। शिविर के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी