Doctor Cheating Case : दो दिन में साढ़े सात लाख की ठगी, जांच में जुटी साइबर सेल Aligarh News

शहर में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रोज कोई ना कोई ठगी का शिकार हो रहा है। इसमें साइबर सेल जांच तो करती है। लेकिन सफलता के नाम पर कुछ हाथ नहीं लगता। दो दिन में ही तीन ठगी के मामले सामने आ गए हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 08:50 AM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 08:50 AM (IST)
Doctor Cheating Case : दो दिन में साढ़े सात लाख की ठगी, जांच में जुटी साइबर सेल Aligarh News
शहर में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।
अलीगढ़, जेएनएन। शहर में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। रोज कोई ना कोई ठगी का शिकार हो रहा है। इसमें साइबर सेल जांच तो करती है। लेकिन, सफलता के नाम  पर कुछ हाथ नहीं लगता। दो दिन में ही तीन ठगी के मामले सामने आ गए हैं। इनमें शातिरों ने करीब साढ़े सात लाख रुपये पार कर दिए। गुरुवार को फायरमैन और एक महिला के साथ ठगी हुई थी। वहीं शुक्रवार को एक डॉक्टर के बैंक खाते से शातिर ने सिम कार्ड अपडेट कराने के नाम पर रुपये पार कर दिए गए। पुलिस इन मामलों में जांच कर रही है। 
ऐसे हुए थे डॉक्‍टर ठगी के शिकार
क्वार्सी थाना क्षेत्र के वैष्णो बांकनेर निवासी डॉ. आशीष मित्तल को शुक्रवार को अनजान नंबर से एक कॉल आया। कॉलर ने कहा कि आपका वोडाफोन का सिम कार्ड अपडेट होना है। इसके लिए नंबर 24 घंटे के लिए बंद होगा। शातिर ने 20 डिजिट का सिम नंबर देकर ये कहा कि कंपनी से फोन आए तो इस नंबर को बता दें। कंपनी का फोन आया तो डॉक्टर ने नंबर बता दिया। इस पर नंबर स्वैप हो गया। शातिर ने इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से खाते में पड़े दो लाख 11 हजार रुपये पार कर दिए। इसी तरह गुरुवार को एटा के मारहरा निवासी फायरमैन रविंद्र कुमार अपने बैंक खाते की पासबुक को अपडेट कराने एसबीआइ की मुख्य शाखा घंटाघर पहुंचे तो पता चला कि पिछले दिनों 40 हजार रुपये कट गए हैं। जांच में पता चला कि किसी शातिर ने कई बार में रुपयों का ट्रांजेक्शन कराने के साथ ही ऑनलाइन खरीदारी भी की थी। यही नहीं खाते में पंजीकृत मोबाइल नंबर को भी शातिर ने बदलकर अपना नंबर डलवा दिया है।
खाते से ले लिया लोन
 खाते पर उसने 4.90 लाख रुपये का लोन मंजूर कर धनराशि भी निकाल ली। इसके बाद गुरुवार शाम को ही सिविल लाइन के जमालपुर में महिला का पर्स पार करके शातिरों ने एटीएम कार्ड से 30 हजार रुपये निकाल लिए। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत का कहना है कि साइबर सेल ठगी के मामलों में जांच कर रही है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। किसी भी अनजान कॉल, मैसेज या ई-मेल का जवाब ना दें। कोई कदम उठाने से पहले पुष्टि जरूर कर लें। 
chat bot
आपका साथी